करियर

बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, स्टूडेंट्स जल्द करें अप्लाई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DESK: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने क्लास 12वीं के लिए फाइनल एग्जाम 2024-25 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक ओपन कर दिया है. स्टूडेंट्स BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाकर अप्लाई कर सकते है. रजिस्ट्रेशन सिर्फ ऑनलाइन मोड में लिए जा रहे हैं. सभी स्ट्रीम के छात्र इसमें रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड 12वीं के छात्र इस आर्टिकल में बताए गए तरीके से अप्लाई कर सकते है. बीएसईबी के स्टुडेंट्स अपने स्कूल प्रिंसिपल की मदद से खुद का रजिस्ट्रेशन करा सकते है. इसके लिए स्कूल हेड को बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट seniorsecondry.biharboardonline.com पर जाना होगा.

इंपोर्टेंट डेट्स

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2025 की फॉर्म भरने का लिंक 20 सितंबर 2023 से एक्टिव हो चुका है. वहीं अप्लाई करने का लास्ट डेट 11अक्टूबर 2023 है. रजिस्ट्रेशन फॉर्म वेबसाइट पर होगी. जिन्हें स्कूल डाउनलोड कर सकते है. स्कूल हेड्स को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा करने में छात्रों की मदद करनी होगी है.इंटरमीडियट परीक्षा से जुड़ी कोई भी जानकारी के लिए स्कूल हेल्पलाइन नंबर 0612-2230039 पर बोर्ड से संपर्क कर सकते है.

ऐसे करें अप्लाई

  • रजिस्ट्रेशन के लिए छात्र सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाएं.
  • स्टूडेंट्स होमपेज पर वहां जाएं जहां Click Here For Intermediate Registration 2023-2025 का लिंक दिखेगा.
  • नया पेज खुलते ही उस पर अपना यूजर नेम और पासवर्ड डालें.
  • अब बीएसईबी इंटर परीक्षा 2025 का एप्लीकेशन फॉर्म भर दें.
  • सारे डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करें, साथ ही मांगी गई फीस का भुगतान करें.
  • फिर कंफर्मेशन पेज सबमिट कर लें.
  • एक बार स्टूडेंट्स के एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट हो जाने के बाद, स्कूल को डाटा वैरीफाई करने में आसानी होगी.
  • बिहार बोर्ड परीक्षा कब होगी?

बिहार बोर्ड सभी राज्यों के मुकाबले सबसे पहले बोर्ड परीक्षा कराने और रिजल्ट जारी करने के लिए मशहूर है. अपनी इस छवि को आगे बढ़ाते हुए अगले साल भी बिहार बोर्ड की परीक्षाएं 15 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगी. इसके लिए डेटशीट पहले ही BSEB की वेबसाइट पर जारी हो गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now