Tuesday, July 23, 2024
Homeकरियर68वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, 3590 उम्मीदवार हुए सफल, 12...

68वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, 3590 उम्मीदवार हुए सफल, 12 फरवरी को हुई थी परीक्षा

Patna: बीपीएससी के परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर आई है.  68वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा का रिजल्ट अब जारी कर दिया गया है. आज सुबह ही बीपीएससी की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आपको बात दें कि इस परीक्षा में कुल 3590 उम्मीदवार सफल हुए हैं. जिनके सपने पूरे हो गए हैं. परीक्षार्थियों को इसका बेसब्री से इंतजार था और अब ये  इंतजार खत्म हो गया है. रिजल्ट आने के बाद अभियर्थियों में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है. वहीं, कई अभियर्थियों के उम्मीद पर पानी भी फिरा है.

12 फरवरी को हुई थी परीक्षा

बीपीएससी की तरफ से जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 258036 उम्मीदवारों की ओएमआर शीट का मूल्यांकन हुआ है. जिसके आधार पर ही रिजल्ट जारी किया गया है. आपको बता दें कि ये परीक्षा 12 फरवरी को हुई थी. लगभग 38 जिलों के 806 केंद्रों पर पीटी परीक्षा का आयोजन किया गया था.

ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक 

रिजल्ट देखने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जा कर देख सकते हैं. वहीं, आप इस वेबसाइट https://onlinebpsc.bihar.gov.in/ पर भी जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें : JDU और BJP के बीच मिट रही दूरियां! CM नीतीश पहुंचे भाजपा नेता के घर, चैती छठ के खरना का ग्रहण किया प्रसाद

12 मई को होगी मेंस की परीक्षा 

इस परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थी को अब मेंस की परीक्षा देनी होगी. इस परीक्षा के लिए आयोग की ओर से कैलेंडर भी जारी कर दिया गया है और इस कैलेंडर के अनुसार 12 मई को मेंस की परीक्षा होगी. वहीं, 26 जुलाई को इस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा और फिर इस परीक्षा में सफल हुए अभियर्थीओं का  इंटरव्यू 11 अगस्त को होगा जिसका रिजल्ट 9 अक्टूबर को जारी होगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News