Tuesday, July 23, 2024
Homeकरियरपरिवहन उप निरीक्षक के पदों पर निकली हैं भर्तियां, आवेदन के लिए...

परिवहन उप निरीक्षक के पदों पर निकली हैं भर्तियां, आवेदन के लिए ग्रेजुएशन के साथ चाहिए ये डिग्री

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोजन ने परिवहन उप निरीक्षक के खाली पदों पर भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया है. इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 24 अगस्त से शुरू होकर 12 सितंबर 2023 तक चलेगा. कैंडिडेट्स सीजीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in के जरिए निर्धारित डेट से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं. कैंडिडेट्स अप्लाई करने से पहले जारी भर्ती नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें.

बता दें कि कुछ 15 खाली पदों के सापेक्ष आवेदन मांगे गए हैं. अभ्यर्थी 13 सितंबर से 14 सितंबर 2023 तक बिना किसी शुल्क के अपने ऑनलाइन आवेदन में सुधार कर सकते हैं. वहीं 15 सितंबर से 16 सितंबर तक 500 रुपये लेट फीस के साथ भी आवेदन में करेक्शन कर सकते हैं.

क्या मांगी गई है योग्यता?

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही ऑटोमोबाइल में इंजीनियरिंग या कैमिकल इंजीनिरिंग की डिग्री होनी चाहिए.

उम्र सीमा – इन पदों के लिए वहीं अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिनकी उम्र 21 वर्ष के कम और 30 वर्ष के अधिक न हो. वहीं छत्तीसगढ़ राज्य के स्थाई निवासियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट भी दी गई है. कैंडिडेट्स के उम्र की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी.

ऐसे करें अप्लाई

  • सीजीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए ऑनलाइन एप्लीकेशन पर क्लिक करें.
  • रजिस्ट्रेशन करें आवेदन शुरू करें.
  • मांगे गए जरूरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • अब सबमिट करें.

CGPSC Notification

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया दो चरणों में संपन्न होगी. पहली लिखित परीक्षा और दूसरा इंटरव्यू. एग्जाम 300 नंबरों का होगा और कुछ 150 प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा का समय तीन घंटे का होगा. इंटरव्यू में केवल वहीं कैंडिडेट्स शामिल होंगे, जो लिखित परीक्षा में पास होंगे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News