Friday, July 19, 2024
Homeक्रिकेटAsia Cup: एशिया कप से पहले आई बड़ी खुशखबरी, फिट हुआ ये...

Asia Cup: एशिया कप से पहले आई बड़ी खुशखबरी, फिट हुआ ये खिलाड़ी; टीम में भी हुई वापसी

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. एशिया कप-2023 की शुरुआत 31 अगस्त से होगी. इस साल एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. वनडे फॉर्मेट में एशिया कप आखिरी बार 2018 में हुआ था. इस अहम टूर्नामेंट से पहले एक बड़े मैच विनर ने टीम में वापसी कर ली है. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से चोट के चलते टीम से बाहर चल रहा था.

एशिया कप से पहले फिट हुए ये खिलाड़ी

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की अफगानिस्तान के खिलाफ पांच जुलाई से शुरू होने वाली आगामी घरेलू सीरीज के लिए वनडे टीम में वापसी हो गई है. मई में चेम्सफोर्ड में आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान अंगुली में लगी चोट के कारण शाकिब अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, जिसे बांग्लादेश ने 546 रन से जीता था. अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में मोहम्मद नईम और अफिफ हुसैन की वापसी हुई है. वहीं पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से चूकने वाले तस्कीन अहमद को भी टीम में चुना गया है, जबकि यासिर अली, मृत्युंजय चौधरी और रॉनी तालुकदार को टीम से बाहर कर दिया गया है.

2 साल बाद इस खिलाड़ी को भी मिला मौका

अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में दूसरी पारी में चार विकेट लेने वाले तस्कीन अहमद अपनी चोट से उबर चुके हैं, वहीं नईम की दो साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है. वह ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, जहां उन्होंने 16 पारियों में 71.69 की औसत और 91.64 के स्ट्राइक रेट से 932 रन बनाए थे. ऐसा समझा जा रहा है कि भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में चयनकर्ता रॉनी के बैकअप ओपनर के तौर पर नईम को देख रहे हैं.

इन खिलाड़ियों को किया गया बाहर

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहने वाले अफिफ ने पिछले महीने खत्म हुई डीपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उनकी वापसी हुई है. उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज ए टीम के खिलाफ तीन में से दो टेस्ट में बांग्लादेश ए टीम की कप्तानी की थी. वहीं यासिर उन तीन खिलाड़ियों में से हैं, जिन्हें पिछले महीने खेलने वाली वनडे टीम में होने के बाद बाहर किया गया है. यासिर चेम्सफोर्ड में तो एक भी मैच नहीं खेले थे लेकिन मार्च में सिलहट में आयरलैंड के खिलाफ दो मैच खेले थे. वहीं चेम्सफोर्ड में वनडे डेब्यू करने वाले मृत्युंजय को तस्कीन के आने की वजह से बाहर होना पड़ा है. दोनों टीमों के बीच 5, 8 और 11 जुलाई को तीन वनडे चटगांव में और 12, 14 जुलाई को सिलहट में दो टी20 खेलेंगे.

वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम:

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, तौहिद हृदय, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन, मुस्तफिजु़र रहमान, हसन महमूद, शरीफुल इस्लाम, अफिफ हुसैन, मोहम्मद नईम.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News