Sunday, July 21, 2024
Homeक्रिकेटIPL 2024 से पहले ही KKR के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस...

IPL 2024 से पहले ही KKR के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस खिलाड़ी ने खत्म कर दी बड़ी टेंशन!, इस खिलाड़ी ने किया शानदार प्रदर्शन

Kolkata Knight Riders IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार आईपीएल की ट्रॉफी गौतम गंभीर की कप्तानी में जीती थी। IPL 2023 में नीतीश राणा की कप्तानी में केकेआर की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। टीम 14 में से सिर्फ 6 मैच ही जीत पाई थी। इसी वजह से आईपीएल रिटेंशन में केकेआर ने 25 में से सिर्फ 13 खिलाड़ियों को रिटेन किया और 12 प्लेयर्स को रिलीज कर दिया। अब आईपीएल 2024 से पहले ही केकेआर की टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से एक प्लेयर विजय हजारे ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन कर रहा है और इस खिलाड़ी ने बड़ा कारनामा कर दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में।

इस खिलाड़ी ने किया शानदार प्रदर्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने वरुण ने तमिलनाडु की तरफ से खेलते हुए नागालैंड के खिलाफ कमाल की बॉलिंग की। उनकी गेंदों को नागालैंड के प्लेयर समझ नहीं पाए और जल्दी आउट हो गए। वरुण ने अपने 5 ओवर में 9 रन दिए और 5 विकेट हासिल कर लिए। इसके अलावा उन्होंने अपने स्पैल में तीन ओवर मेडन भी फेंके। उनकी वजह से ही तमिलनाडु की टीम मैच जीतने में सफल हो पाई। IPL 2024 से पहले वरुण के प्रदर्शन से केकेआर मैनेंजमेंट की स्पिन गेंदबाजी को लेकर टेंशन खत्म हो गई होगी। आईपीएल 2024 से पहले ही वरुण का फॉर्म में लौटना केकेआर के लिए किसी खुशी से कम नहीं होगा।

IPL में दिखाया दम

वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल में 56 मुकाबले खेले हैं और 62 विकेट भी चटकाए हैं। 20 रन देकर 5 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। उनके पास वैरिएशन है, जिसकी वजह से बल्लेबाज उनकी गेंदों को ठीक तरह से पढ़ नहीं पाते हैं और चकमा खा जाते हैं। केकेआर के लिए आईपीएल 2023 में वरुण ने 14 मैचों में 20 विकेट हासिल किए थे।

तमिलनाडु ने हासिल की जीत

वरुण चक्रवर्ती की खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत नागालैंड की टीम तमिलनाडु के खिलाफ सिर्फ 69 रन पर ऑल आउट हो गई। 70 रनों के टारगेट को तमिलनाडु ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। वरुण के अलावा मैच में आर साई किशोर ने 3 विकेट, टी नटराजन और संदीप वारियर ने 1-1 विकेट चटकाया। इन प्लेयर्स की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही नागालैंड की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News