Home » Cricket » IND vs AFG T20 Series : टी20 सीरीज के लिए इस टीम का हुआ ऐलान, इन 19 खिलाड़ियों को मिला मौका

IND vs AFG T20 Series : टी20 सीरीज के लिए इस टीम का हुआ ऐलान, इन 19 खिलाड़ियों को मिला मौका

by Top Bihar
0 comment

IND vs AFG T20 Series : भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. सीरीज शुरू होने के पांच दिन पहले अफगानिस्तान की टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. हालांकि अभी तक टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है.

अफगानिस्तान की टीम पहली बार टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा कर रही है. इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिहाज से दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी काफी अहम होने वाली है. खासकर टीम इंडिया के लिए. दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिए भारतीय टीम के सिर्फ यही 3 मुकाबले बचे हैं.

इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान के टी20 के नियमित कप्तान राशिद खान को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वह सीरीज में खेले जाने वाले तीनों मैच में खेलते नजर नहीं आएंगे. दरअसल वह हाल ही में हुई बैक सर्जरी से ठीक हुए हैं. इस बात की जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी है.

बोर्ड आगे यह भी कहा कि इब्राहिम जादरान, जिन्होंने शारजाह में यूएई के खिलाफ अफगानिस्तान को 2-1 से सीरीज जीत दिलाई, भारत के खिलाफ भी अफगानिस्तान की अगुवाई करेंगे. वहीं मुजीब उर रहमान की टीम में एक बार फिर से वापसी हुई है. उन्हें हाल ही में यूएई के खिलाफ हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में टीम में शामिल नहीं किया गया था.

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड

इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like