Home » Cricket » IND Vs AUS World Cup 2023: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, विराट और राहुल बने जीत के हीरो

IND Vs AUS World Cup 2023: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, विराट और राहुल बने जीत के हीरो

by Top Bihar
0 comment

IND vs AUS : टीम इंडिया ने जीत के साथ वर्ल्ड कप 2023 का आगाज किया है. ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए इस मुकाबले में भारत ने कमाल का जज्बा दिखाया और खराब शुरुआत से उबरकर जीत तक का सफर तय किया. भारत ने अपने 3 विकेट 2 ओवर में ही गंवा दिए थे, लेकिन वहां से टीम इंडिया के जीतने के आसार कम दिख रहे थे, मगर विराट कोहली और केएल राहुल ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

भारत ने 6 विकेट से जीता मैच

ऑस्ट्रेलिया के दिए 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम उस वक्त बिखर गई, जब एक के बाद एक टीम इंडिया के 3 बल्लेबाज बिना खाता खोले शून्य पर ही आउट होकर पवेलियन लौट गए. ईशान किशन, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के इस तरह आउट होने से भारतीय खेमा हिल गया. लेकिन पिक्चर अभी बाकी थी… इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने भारतीय पारी को अपने जिम्मे लिया और कमाल का धैर्य दिखाया. 

दोनों बल्लेबाजों के बीच 165 रनों की साझेदारी हुई, जिसने टीम इंडिया को जीत के रास्ते पर आगे बढ़ाया. ऐसा लग रहा था की विराट-केएल जीत दिलाकर ही अब लौटेंगे, लेकिन तभी जोश हेजलवुड ने विराट को 85(116) पर आउट करके भारत को चौथा झटका दिया. मगर, केएल राहुल क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने हार्दिक के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत की लाइन के पार पहुंचाया. भारत ने इस मैच को 6 विकेट से जीतकर कमाल कर दिया. इस जीत के साथ भारत ने 2 अंक हासिल कर लिए हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने दिया था 200 रनों का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाने में नाकाम नहीं हो सकी. और 199 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. मिचेल मार्श को शून्य पर आउट करके बुमराह ने भारत को पहली सफलता दिलाई. लेकिन इसके बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के बीच 69 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई. लेकिन इस पार्टनरशिप को तोड़ते हुए कुलदीप यादव ने 41(52) पर खेल रहे वॉर्नर को चलता कर दिया. फिर स्टीव स्मिथ 46(71) रन पर रवींद्र जडेजा का शिकार हुए.

मार्नस लाबुशेन से कंगारू टीम को उम्मीद थी, लेकिन जडेजा ने 27(41) पर चलता किया और इसी ओवर की चौथी गेंद पर एलेक्स कैरी को शून्य पर पवेलियन भेज दिया. ग्लेन मैक्सवेल 15(25) और कैमरॉन ग्रीन 8(20) के स्कोर पर आउट हुए. कप्तान पैट कमिंस 15(24) रन पर बुमराह का शिकार हुए. एडम जंपा 6 (20) और मिचेल स्टार्क 28(35) रन बनाकर आउट हुए. इस तरह पूरी कंगारू टीम 49.3 ओवर्स में 199 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

Bank Holiday October 2023: आ गया फेस्टिव सीजन, इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पूरे कर लें अपने जरूरी काम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like