IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान का मुकाबला आज, ये प्लानिंग दिला सकती है टीम इंडिया को जीत

By Gautam Pandey

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IND vs PAK Match Update: भारत और पाकिस्तान के बीच में आज सुपर-4 में भिड़ंत होनी है. मुकाबला बड़ा है तो तैयारी भी दोनों देशों की बड़ी ही होगी. साथ में फैंस भी इस मुकाबले का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं. मुकाबला दोपहर 3 बजे से शुरू हो जाएगा. उम्मीद के अनुसार पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान पहले ही कर दिया है. इससे पहले जब ग्रुप स्टेज में दोनों टीमें भिड़ी थीं, तब भी पाकिस्तान ने एक दिन पहले अपने 11 खिलाड़ियों के बारे में बता दिया था.

पाकिस्तान ने किया अपनी प्लेइंग 11

प्लेइंग 11 की बात करें तो पाकिस्तान इस मुकाबले में 4 तेज गेंदबाजों के साथ जा रहा है. यानि एक बार फिर से भारतीय बल्लेबाजों का आज टेस्ट होता हुआ दिखाई देगा. वहीं टीम इंडिया की बात करें तो टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है. साथ में एक स्पिनर भी होगा. हालांकि केएल राहुल होंगे या नहीं इसके बारे में पुख्ता रूप से कुछ कहा नहीं जा सकता है.

पिच के अनुसार करना होगा काम

वहीं पिच की बात करें तो बारिश के वजह से कवर्स से कवर है तो फिर नमी की वजह से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. इसलिए टीम इंडिया को अपने तेज गेंदबाज जैसे सिराज, बुमराह, ठाकुर का इस्तेमाल अच्छे से करना होगा. हालांकि टीम की प्लानिंग यही होनी चाहिए कि पहले बल्लेबाजी हो तो 10 ओवर तक विकेट नहीं देना है. अगर यदि पहले गेंदबाजी आती है तो पाकिस्तान के 2 से 3 विकेट निकालने होंगे.

ये रह सकता है टारगेट स्कोर

टारगेट स्कोर की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए 280 से 290 के बीच में स्कोर सेफ रहेगा. अगर वहीं भारत पहले गेंदबाजी करता है तो टीम को 250 तक पाकिस्तान की टीम को रोकने की कोशिश करनी होगी. नहीं तो समस्या हो सकती है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now