Sunday, July 21, 2024
Homeक्रिकेटIND vs WI / चौथे T20 में दिखेंगे, पंड्या vs पूरन- निकोलस...

IND vs WI / चौथे T20 में दिखेंगे, पंड्या vs पूरन- निकोलस पूरन को हार्दिक पंड्या का खुला चैलेंज

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत तीसरा T20 जीत गया, ये तो बस ठीक है. मजा तो असली अब चौथे T20 में आएगा. वो इसलिए क्योंकि तीसरे T20 में जीत के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को खुला चैलेंज कर दिया है. उन्होंने कैरेबियाई बल्लेबाज को ललकारा है. उन्हें सीधे-सीधे टारगेट किया है और ये कहा है कि दम है तो मेरे खिलाफ दिखाओ. हार्दिक जब ऐसा कह रहे थे, पूरन भी वहीं खड़े थे और उनकी बातें सुन रहे थे. उस वक्त तो उन्होंने पंड्या की बातों पर रिएक्ट करने के बजाए शांत खड़े रहना मुनासिब समझा. लेकिन क्या ये शांति कहीं आने वाले तूफान की चेतावनी तो नहीं? क्योंकि, जिस मिजाज के खिलाड़ी पूरन हैं, वो जवाब तो देना चाहेंगे. वहीं, ये भी जानना उतना ही जरूरी है कि पंड्या की पोटली में पूरन की कौन सी ऐसी कमजोरी है, जिसके दम पर उन्होंने उन्हें ओपन चैलेंज किया.

अब भारत-वेस्टइंडीज T20 सीरीज का हाल तो आप जानते ही हैं. पहले दो मुकाबले वेस्टइंडीज ने जीते. वहीं तीसरा T20 7 विकेट से जीतकर भारत ने वेस्टइंडीज को ये क्लियर कर दिया, कि उन्हें T20 सीरीज में हराना इतना भी आसान नहीं. वैसे भी 5 T20 मैचों की सीरीज भारत अब तक हारा कहां है? बहरहाल, यहां बात दो टीमों की नहीं, दो खिलाड़ियों की हो रही है. हार्दिक पंड्या और निकोलस पूरन में T20 क्रिकेट में कौन किस पर है भारी, वो जानना जरूरी है. क्योंकि, उसी के जोर पर ये तय होगा कि चैलेंज जीतेगा कौन?

पंड्या का पूरन को ओपन चैलेंज

सबसे पहले तो ये जान लीजिए कि हार्दिक पंड्या ने निकोलस पूरन को चैलेंज करते हुए कहा क्या? पंड्या के मुताबिक, अगर पूरन को लगता है कि वो उनकी गेंदों को मार सकते हैं तो ऐसा करके दिखाएं. उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि इस वक्त वो उनकी बातें सुन रहे हैं. उम्मीद करेंगे कि चौथे T20 में वो उनके खिलाफ अपना दम दिखाएंगे और ऐसा करते हुए अपना विकेट उन्हें दे देंगे.

T20 क्रिकेट में पंड्या VS पूरन

अब ये चैलेंज चौथे T20 में किस करवट जाकर बैठेगा, वो जानने के लिए आपका इन दोनों खिलाड़ियों के बीच के आपसी टक्कर का रिकॉर्ड देखना भी जरूरी है. T20 इंटरनेशनल में दोनों का 7 पारियों में आमना-सामना हुआ है, जिसमें पूरन ने पंड्या के खिलाफ 42 रन बनाए हैं और सिर्फ 1 बार अपना विकेट दिया है. बात अगर ओवरऑल T20 क्रिकेट की करें तो यहां 8 पारियों में पंड्या के खिलाफ पूरन के 45 रन हैं . मतलब पंड्या को T20 क्रिकेट में पूरन का विकेट लेने में अब तक सिर्फ 1 बार ही कामयाबी मिल सकी है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News