Tuesday, June 25, 2024
Homeक्रिकेटIndia vs West Indies Series: टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने, विंडीज...

India vs West Indies Series: टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने, विंडीज सीरीज के लिए इस दिन होगी रवानगी

India vs West Indies Series: भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने उतरेगी. इसके लिए टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) में शिकस्त झेलनी पड़ी थी. डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारत की यह पहली सीरीज है.

12 जुलाई से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

भारत के वेस्टइंडीज दौरे का आगाज 2 टेस्ट मैचों के साथ होगा, जो 2023-2025 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल (WTC Cycle) की भी शुरुआत होगी. डोमिनिका का विंडसर पार्क 12 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा. वहीं, दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. दिलचस्प है कि दूसरा टेस्ट भारत और वेस्टइंडीज के बीच ओवरऑल 100वां टेस्ट मुकाबला होगा. इसके बाद वनडे और टी20 सीरीज भी खेली जाएगी.

3 जुलाई को रवाना होगी टीम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टेस्ट टीम 3 जुलाई को वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी. इसके बाद दूसरे फॉर्मेट की टीमें भी वेस्टइंडीज पहुंच जाएंगी. ये सीरीज भारत के लिए इसलिए भी अहम है क्योंकि इसी से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नई साइकिल भी शुरू होगी. ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा को इस सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है.

दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच

टेस्ट के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसमें पहले दो मैच 27 और 29 जुलाई को बारबाडोस में होंगे. सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच एक अगस्त को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में खेला जाएगा. टी20 सीरीज के मैच 3, 6, 8, 12 और 13 अगस्त को खेले जाएंगे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News