Friday, July 19, 2024
Homeक्रिकेटIPL 2023 Final: हार्दिक ने गंवा दिया ये सुनहरा मौका, बना सकते...

IPL 2023 Final: हार्दिक ने गंवा दिया ये सुनहरा मौका, बना सकते थे बड़ा रिकॉर्ड, कर लेते रोहित और धोनी की बराबरी

IPL 2023 CSK vs GT Final: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर हार्दिक का लगातार दूसरी बार ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ दिया है।

आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर लिया है। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए थे। जिसे चेस करने उतरी सीएसके के पारी के पहले ही ओवर में बारिश ने मैच रोक दिया। लेकिन बाद में मुकाबला वापस शुरु हुआ और चेन्नई सुपर किंग्स को 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे सीएसके के ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा ने लास्ट बॉल पर चौका मारकर हासिल किया। इसी जीत के साथ अब सीएसके और एमआई दोनों टीमों ने सबसे ज्यादा 5-5 आईपीएल ट्रॉफी जीत ली है।

साल 2022 में अपना आईपीएल डेब्यू करने वाली टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के पास इस मुकाबले को जीतकर इतिहास रचने का एक सुनहरा मौका था। दरअसल, हार्दिक ने साल 2022 में गुजरात के पहले ही सीजन में कमान संभाली थी और टीम को ट्रॉफी भी दिलाई थी। अगर इस मुकाबले में भी गुजरात जीत जाती तो वह लगातार ट्रॉफी जीतने वाली तीसरी टीम बन जाएगी। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस यह कारनामा कर चुकी है।

IPL 2023: धोनी के चेहरे पर पहली बार दिखी शिकन, आखिरी गेंद को देखने की नहीं जुटा पा रहे थे हिम्मत, VIDEO वायरल

लगातार आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली टीम

आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। तब से लेकर अब तक केवल दो ही टीम लगातार ट्रॉफी जीती हैं। इसमें सबसे पहले साल 2010 और साल 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्रॉफी जीती थी। उसके बाद साल 2019 और साल 2020 में रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने लगातर 2 बार ट्रॉफी जीती थी। इतना ही नहीं ये दोनों टीमें सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी जीतने वाली टीम भी हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News