Sunday, July 21, 2024
Homeक्रिकेटटीम इंडिया के खिलाड़ी ने उठाया बड़ा कदम, वर्ल्ड कप से पहले...

टीम इंडिया के खिलाड़ी ने उठाया बड़ा कदम, वर्ल्ड कप से पहले इस टीम से खेलने का किया ऐलान

भारतीय खिलाड़ियों का अक्सर ऐसा रुख रहता है कि जब वह टीम से बाहर हो जाते हैं या आउट ऑफ फॉर्म होते हैं तो वह काउंटी क्रिकेट का रुख करते हैं। चेतेश्वर पुजारा जहां पहले से ही ससेक्स की टीम का अहम हिस्सा बन चुके हैं। वहीं डोमेस्टिक वनडे कप में पृथ्वी शॉ ने भी जबरदस्त एंट्री मारी थी। अब उसके बाद एशिया कप और वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने काउंटी का रुख किया है। खास बात यह है कि वो तीन 4 दिवसीय काउंटी टेस्ट सितंबर में 3 से 22 तारीख तक होंगे। यानी एशिया कप से बाहर होना भी इस खिलाड़ी का तय है। जबकि वेस्टइंडीज सीरीज में यह खिलाड़ी टीम के स्क्वाड में शामिल था।

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम का हिस्सा था यह खिलाड़ी

हम बात कर रहे हैं जयदेव उनादकट की, जिनकी इसी साल लंबे ब्रेक के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई थी। वह 10 साल बाद ब्लू जर्सी में भी खेलते नजर आए थे। पर अब उन्होंने एशिया कप से पहले बड़ा फैसला लिया और काउंटी टीम ससेक्स के साथ जुड़ गए। उनसे पहले उनके ही सौराष्ट्र के साथी चेतेश्वर पुजारा इस टीम के साथ जुड़े थे। आज वह इसका अहम पार्ट भी हैं। पुजारा ने हाल ही में डोमेस्टिक वनडे कप में भी ससेक्स के लिए शानदार खेल दिखाया था। अब उनादकट सितंबर में होने काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन 2 में पहले तीन मैच खेलेंगे। इसकी जानकारी काउंटी क्लब ने ट्विटर पर दी।

ससेक्स के लिए पहले तीन मैच खेलेंगे उनादकट

ससेक्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर प्रेस रिलीज शेयर की और बताया, जयदेव उनादकट टीम के साथ जुड़ गए हैं। वह डरहम, लीस्टरशायर और डर्बीशायर के खिलाफ होने वाले मैचों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। आपको बता दें कि पुजारा ने पिछले सत्र में ससेक्स की कप्तानी की थी जबकि उनादकट पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे। ऐसा बहुत कम देखने को मिला है जबकि भारत के दो खिलाड़ी इंग्लैंड की घरेलू प्रतियोगिता में एक ही टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

उनादकट एशिया कप और वर्ल्ड कप प्लान से बाहर!

दरअसल कुछ दिनों पहले तक कहा जा रहा था कि बाएं हाथ के गेंदबाजी ऑप्शन होने के कारण जयदेव उनादकट को एशिया कप व वर्ल्ड कप के प्लान्स में शामिल किया जा सकता है। शायद इसलिए वह वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा भी थे। पर अब ऐसा लग रहा है कि उनके इस फैसले के बाद टीम मैनेजमेंट ने उनसे आगे बढ़ने का मन बना लिया है। एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर तक होगा और काउंटी चैंपियनशिप में उनादकट 3 सितंबर से 22 सितंबर के बीच होने वाले तीन मैचों के लिए मौजूद रहेंगे। यानी एशिया कप से उनका बाहर होना तय है। तब तक वर्ल्ड कप का भी स्क्वाड आ जाएगा। ऐसे में अब उनके एशिया कप और वर्ल्ड कप प्लान से भी बाहर होने की अटकलें लगने लगी हैं।

Bank Holiday August 2023: अगस्त के बाकी बचे दिनों में भी अभी 8 दिन और बंद रहेंगे बैंक, चेक करें लिस्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News