Tuesday, July 16, 2024
Homeक्रिकेटNZ vs BAN : वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने लगाई जीत की...

NZ vs BAN : वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने लगाई जीत की हैट्रिक, बांग्लादेश को 8 विकेट से दी मात

NZ vs BAN : वर्ल्ड कप 2023 का 11वां मुकाबला न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. जहां, कीवी टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया और 8 विकेट से एक बड़ी जीत हासिल की. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 में जीत की हैट्रिक लगा दी है. मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रनों का टारगेट सेट किया था. जवाब में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीत दर्ज की. 

न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता मैच

बांग्लादेश के दिए 246 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने आसानी से 246 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. ओपनिंग करने आए रचिन रविंद्र 9(13) रन पर आुट हो गए. इसके बाद डेवॉन कॉन्वे के रूप में कीवी टीम का दूसरा विकेट गिरा. इसके बाद केन विलियमसन 78 पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी वह रिटायर्ड हर्ट हो गए. मगर, फिर डेरियल मिचेल और ग्लेन फिलिप ने मिलकर 156 रनों की पार्टनरशिप की और अपनी टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया. न्यूजीलैंड ने 42.5 ओवर्स में टारगेट को हासिल किया और 8 विकेट से जीत दर्ज की.

बांग्लादेश ने दिया था 246 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 9 विकेट गंवाकर 245 रन बनाए. पूरी पारी में सिर्फ मुश्तफिजुर रहीम ही अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे और 66(75) रन बनाकर आउट हुए. इसके अलावा महमुदुल्लाह ने 41 रन की नाबाद और कप्तान शाकिब अल हसन ने 40 रन बनाए. इसके अलावा, लिटन दास पहले ही ओवर में शून्य पर आउट हुए, तंजिद हसन 16, मेहदी हसन मिर्ज 30, नजमुल हुसैन संतो 7, Towhid Hridoy 13, तस्किन अहमद 17, मुस्तफिजुर रहमान 4 रन पर आउट हुए. न्यूजीलैंड की तरफ से अच्छी गेंदबाजी हुई. जहां, लॉकी फर्ग्यूसन ने 3, ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी ने 2-2 और मिचेल सैंटनर और ग्लेन फिलिप ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

बताते चलें, अब तक न्यूजीलैंड ने 2 मैच खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है. जबकि बांग्लादेश की टीम ने 2 मैच खेले हैं, लेकिन 1 में जीत दर्ज की है. आज यदि बांग्लादेश के गेंदबाज 245 रन को डिफेंड करने में कामयाब होते हैं, तो टीम अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधार सकती है. जबकि, कीवी टीम पहले से ही नंबर-1 पर बनी हुई है.

यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): लिट्टन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान.

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News