Tuesday, July 16, 2024
Homeक्रिकेटIND vs AFG: सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 64 मैचों में कर दिया...

IND vs AFG: सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 64 मैचों में कर दिया करिश्मा, विराट कोहली के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

IND vs AFG: आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर 1 के पायदान पर काबिज भारतीय टीम के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव का 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 मुकाबले में 360 डिग्री अवतार देखने को मिला। सूर्या ने इस मैच में एक समय दबाव में दिख रही टीम इंडिया को अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर बाहर निकालने के साथ एक ऐसे स्कोर तक पहुंचा दिया जहां से टीम काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई। इस मुकाबले को बाद में भारतीय टीम ने 47 रनों से अपने नाम किया और सूर्यकुमार यादव को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का भी अवॉर्ड दिया गया।

टी20 में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के मामले कोहली की सूर्या ने की बराबरी

सूर्यकुमार यादव ने अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में 28 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और तीन छक्के लगाने के साथ 53 रनों की शानदार पारी खेली। जब सूर्या इस मैच में बल्लेबाजी करने उतरे थे तो उस समय भारतीय टीम ने 8.3 ओवर्स में 62 रनों के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद सूर्या ने 181 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में काफी अहम भूमिका अदा की।

इस के बाद सूर्या को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया जिसके बाद टी20 इंटरनेशनल में सूर्या ने सबसे ज्यादा बार इस अवॉर्ड को जीतने के मामले में विराट कोहली के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अब कोहली और सूर्या के नाम पर 15-15 प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दर्ज हैं। सूर्या ने जहां सिर्फ 64 मैचों में ये कारनामा कर दिखाया तो वहीं कोहली अब तक 121 टी20 मैच खेल चुके हैं।

आपको अपने गेम प्लान के बारे में पता होना चाहिए

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि मुझे लगता है कि इसके पीछा काफी सारी कड़ी मेहनत छिपी होती है, आपको लगातार हर दिन चीजों में शामिल होना पड़ता है। मेरी सोच बिल्कुल साफ थी कि मैं क्या कर सकता हूं। मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं होगी कि यदि ये अवॉर्ड किसी गेंदबाज को दिया जाता।

पहली बार इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के किसी बल्लेबाज को ये अवॉर्ड मिला है और मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है। मुझे लगता है कि आपको अपने गेम प्लान के बारे में पता होना चाहिए और फिर उसी को अनुसार खेलना चाहिए। मुझे याद है कि जब हार्दिक बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरा था तो मैंने उससे उसी सोच के साथ खेलने की बात कही थी जिससे लगातार हम गेंदबाजों को दबाव में रख सके।

खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड कितने मैच खेले अब तक
सूर्यकुमार यादव 15 64
विराट कोहली 15 121
वीरनदीप सिंह 14 78
सिकंदर रजा 14 86
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News