Home » Cricket » T20 World Cup 2024: सूर्यकुमार यादव ने सुपर 8 मैचों से पहले कही ये बड़ी बात, कहा – यदि आप नंबर 1 हैं तो आपको…

T20 World Cup 2024: सूर्यकुमार यादव ने सुपर 8 मैचों से पहले कही ये बड़ी बात, कहा – यदि आप नंबर 1 हैं तो आपको…

by Top Bihar
0 comment

आईसीसी T20 World Cup 2024 में सुपर 8 के मुकाबले खेलने के लिए भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है। ग्रुप स्टेज के अपने सभी मैच अमेरिका में खेलने वाली टीम इंडिया की तरफ से वहां पर बल्लेबाजी में कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला था, जिसकी सबसे बड़ी वजह पिच का बैटिंग के लिए बिल्कुल भी मुफीद ना होना था।

अब इसको लेकर टी20 रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव का भी बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि आपको हालात के अनुसार अपनी बल्लेबाजी में बदलाव करना पड़ता है जिससे आप ऐसी पिचों पर रन बना सके। भारतीय टीम को अब सुपर 8 में बारबाडोस, सेंट लूसिया और एंटिगुआ में अपने मुकाबले खेलने हैं जहां की पिचों पर रन बनाना थोड़ा आसान काम हो सकता है।

आपको अलग-अलग हालात में बल्लेबाजी करना आना चाहिए

सूर्यकुमार यादव ने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले सुपर 8 के मुकाबले से पहले बारबाडोस में टीम के प्रैक्टिस सेशन के बाद दिए अपने बयान में कहा कि यदि आप पिछले एक या 2 सालों से लगातार नंबर 1 की पोजीशन पर हैं तो आपको अलग-अलग हालात में खेलना आना चाहिए, जिसमें टीम की जरूरत के हिसाब से भी आपको खेलना चाहिए।

ये आपको एक बेहतर बल्लेबाज के रूप में भी दर्शाता और मैं ऐसा ही करने की कोशिश करता हूं। जब विकेट पर किसी तरह की कोई तेजी मौजूद नहीं होती है तो आपके लिए रन बनाना आसान नहीं होता है और ऐसे में जब कोई आपके खेलने के तरीके को जानता है तो ऐसे में आपको काफी समझदारी के साथ बल्लेबाजी करनी होती है ताकि आप बड़ी पारी खेल सके।

अमेरिका ये वेस्टइंडीज में बेहतर पिचों की उम्मीद

यूएसए में जहां एक तरफ भारतीय बल्लेबाजों को वहां की पिचों पर रन बनाना काफी मुश्किल काम दिख रहा था तो वहीं अब वेस्टइंडीज में उन्हें बेहतर पिचों की उम्मीद है। इसको लेकर भी सूर्यकुमार यादव ने अपने बयान में कहा कि न्यूयॉर्क में खेलना आसान नहीं था क्योंकि वहां पर पिच पूरी तरह से फ्रेश थी और पहली बार उन्होंने वर्ल्ड कप का आयोजन किया था।

जबकि वेस्टइंडीज में लगातार मुकाबले होते रहते हैं और इस वजह से वहां के मुकाबले यहां की पिच काफी बेहतर हैं। वहीं सूर्या ने स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ भी अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा कि स्वीप और रिवर्स स्वीप हमेशा मेरी मजबूती रहे हैं और मैंने प्रैक्टिस सेशन में भी उसी तरह से खेलने का प्रयास किया है जैसा मैच में खेलना चाहता हूं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like