Tuesday, July 23, 2024
Homeक्रिकेटVirat Kohli: बर्थडे पर विराट कोहली ने मचाया तहलका, सचिन के महारिकॉर्ड...

Virat Kohli: बर्थडे पर विराट कोहली ने मचाया तहलका, सचिन के महारिकॉर्ड की बराबरी की

Virat Kohli Century: विश्व कप 2023 के अहम मुकाबले में विराट कोहली ने अपने जन्मदिन के दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक जड़ा. इसके साथ ही विराट कोहली के अपने वनडे करियर में कुल 49 शतक जड़ चुके है. इस तरह से विराट कोहली ने वनडे में शतक लगाने के मामले में महान सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है. बता दें कि वनडे फॉर्मेट में सचिन तेंदुलकर के नाम 49 शतक दर्ज हैं. इस तरह वनडे मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर के साथ अब विराट कोहली संयुक्त रूप से टॉप पर विराजमान हैं.

विराट कोहली ने अपना 40वां शतक 119 गेंदों पर पूरा किया. विराट कोहली अपनी में 121 गेंदों पर 101 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. अपनी पारी में उन्होंने 10 शानदार चौके लगाए. दरअसल, वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. सचिन तेंदुलकर ने पूरे अपने वनडे करियर में कुल 49 शतक लगाए थे, लेकिन अब विराट कोहली ने भई अब मास्टर ब्लास्टर की बराबरी कर ली है. बनडे में शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली अब संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं.

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के शतक लगाने के साथ ही वोराटकोहली इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इससे पहले न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रचिन रवीन्द्र दूसरे नंबर काबिज थे, लेकिन विराट कोहली ने अब रचिन रवीन्द्र को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली ने विश्व कप 2023 में खेले गए 8 मैचों में 108.60 की शानदार एवरेज से 543 रन बनाए हैं. जबकि रचिन रवीन्द्र ने विश्व कप 2023 के 8 मैचों में 74.71 की एवरेज से 523 रन बनाए हैं.

ODI World Cup 2023 : हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप से बाहर, रिप्लेसमेंट का भी हुआ ऐलान; ICC ने दिया अपडेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News