Home » Crime » BIG BREAKING: आधी रात भीषण बम धमाके से दहला भागलपुर, जमींदोज हुए मकान के मलवे से कई शव बरामद

BIG BREAKING: आधी रात भीषण बम धमाके से दहला भागलपुर, जमींदोज हुए मकान के मलवे से कई शव बरामद

by Top Bihar
0 comment

BHAGALPUR: भगालपुर आधी रात को बम धमाके से दहल गया है. रात करीब साढ़े ग्यारह बजे हुए भीषण बम धमाके की गूंज दूर तक के इलाकों तक पहुंची. विस्फोट तातारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक में हुआ. एक घर के अंदर हुए भीषण विस्फोट से पूरे शहर में हड़कंप मच गया.  पुलिस की टीम आनन-फानन में मौके पर पहुंची. जिले के एसएसपी और डीआईजी भी घटनास्थल पर पहुंचे. फिलहाल 5 लोगों के शव बरामद किये जाने की सूचना है.जिसमे एक बच्चा भी शामिल है.

गुरुवार आधी रात जब लोग अब नींद में जाने की तैयारी में थे. अचानक भागलपुर के शहरी इलाके में एक तेज धमाका हुआ और लोग भयभीत हो गये. लोगों को कुछ समझ में नहीं आया कि ये आवाज भला किस चीज की थी. लोग अलग-अलग तरह की कल्पना करने लगे. सोशल मीडिया पर कुछ लोग भुकंप तक का जिक्र कर बैठे. वहीं कुछ लोगों ने लिखा कि आसमान में धुंआ फैला हुआ है. लेकिन हकीकत कुछ ही मिनटों में सामने आ गयी.

दरसल ये आवाज तातारपुर थाना क्षेत्र में हुए भीषण बम धमाके का था. थाना क्षेत्र के काजवलीचक में यतीमखाना के पास एक बिल्डिंग में भीषण धमाका हुआ. ये धमाका इतना जोरदार था कि एक बिल्डिंग जहां पूरी तरह से ध्वस्त होकर जमींदोज हो गयी वहीं आस-पास के तीन मकानों के दीवारें भी टूट गये. बगल के घरों में सो रहे लोग तक बुरी तरह जख्मी हो गये. धमाके की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी गयी. वहीं ध्वस्त हुए मकान का मलवा घटनास्थल से करीब 200 से 300 मीटर तक छिटका दिखा.
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की बड़ी टीम सीनियर अधिकारियों के साथ पहुंची. एसएसपी बाबु राम भी मौके पर पहुंचे. जेसीबी की मदद से फौरन मलवे को हटाने का काम शुरू किया गया. मलवे के अंदर दबे शवों को बाहर किया जाने लगा.  हालांकि अभी तक ये पुष्टि नहीं हो सकी है कि कुल कितने लोग इस घटना में हताहत हुए हैं. मौके पर पहुंचे भागलपुर के डीएम इस मामले पर फिलहाल खुलकर कुछ भी कहने से बचते दिखे. उन्होंने 2 के मौत की पुष्टि व 7 जख्मी की पुष्टि ये कहते हुए की है कि इनकी संख्या अभी बढ़ेगी, रेस्क्यू जारी है. हालांकि 5 मौतों की सूचना है.
मलवे के अंदर कई लोग दबे मिले. जिन्हें बाहर निकालकर आनन-फानन में अस्पताल भेजा गया. इनमें कितने लोगों की सांसे चल रही है, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बम धमाके के पीछे की वजह भी सामने नहीं आई है. अस्पताल पहुंचे एक घायल ने बताया कि उसके पड़ोस के घर में बम बनाने का काम होता था, उसी घर में धमाका हुआ. लेकिन इसकी जद में कई अन्य घर भी आ गये और आस-पास के लोगों को भी क्षति पहुंची है.
डीएम का कहना है कि जिस बिल्डिंग में धमाका हुआ वहां आतिशबाजी का सामान बनता था. पहले भी यहां ऐसी घटना हुई थी पर वो हल्की थी. डीएम ने कहा कि ये जांच का विषय है कि धमाके की असली वजह क्या थी. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि आतिशबाजी का सामान बनाने की आड़ में बम बनाया जाता था.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment