Sunday, July 21, 2024
Homeक्राइमBIHAR: एटीएम मशीन से 33 लाख की चोरी, जानिए शातिरों ने कैसे...

BIHAR: एटीएम मशीन से 33 लाख की चोरी, जानिए शातिरों ने कैसे वारदात को दिया अंजाम

डेस्क: नालंदा जिले के बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में शुक्रवार की शाम बैंक के अधिकारियों के द्वारा पुलिस को सूचना मिली कि एटीएम मशीन से पैसे गायब हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि लुटेरों ने कैश बॉक्स को एटीएम से बाहर निकाल कर रख दिया गया था और रुपए गायब कर दिए गए थे।

नालंदा एसपी अशोक मिश्रा ने शनिवार को इसकी जानकारी मीडिया को दी। एसपी ने बताया कि बैंक पदाधिकारियों के द्वारा बताया गया कि एटीएम में लगभग 35 लाख रुपये मौजूद थे। शुक्रवार को 17 लाख रुपये सीएमएस के कर्मियों के द्वारा डाला गया। पूर्व से ही एटीएम में 16 लाख रुपए मौजूद थे।
33 लाख रुपये की चोरी करने की बात सामने आई। डीएसपी सदर के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। दिनदहाड़े हुए इस घटना को लेकर पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सीएमएस कर्मियों से पूछताछ की गई, जिसकी निशानदेही के बाद 12 घंटे के अंदर इस कांड का खुलासा कर लिया गया।
एसपी ने बताया कि कैश लोडिंग करने वाली सीएमएस कंपनी के कर्मियों ने मछली मार्केट स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से घटनास्थल वाले एटीएम में 17 लाख रुपये डालने के लिए मिले एटीएम के पासवर्ड को पूर्व की योजना के अनुसार राकेश कुमार एवं मोनू कुमार को उपलब्ध करा दिया। 
पासवर्ड मिलने के बाद दोनों बदमाश बाइक से बिहार थाना क्षेत्र के कचहरी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम पहुंचे, जहां शटर को बंद कर अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे के तार को पहले काट दिया एवं पासवर्ड का सहारा लेते हुए कैश ट्रे को एटीएम से बाहर निकाल लिया और उसमें रखे 31 लाख 78000 रुपये को निकाल कर बैग में भरकर वहां से फरार हो गए।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News