Sunday, July 21, 2024
Homeक्राइमBIHAR: पिया गए विदेश, सास सिधार गईं परलोक, फिर देवर और ननद...

BIHAR: पिया गए विदेश, सास सिधार गईं परलोक, फिर देवर और ननद ने ऐसा ढाया जुल्‍म जिसे सह न सकी विवाहिता

गोपालगंज. दहेज के दंश में अक्सर प्रताड़ना और हत्या के मामले सामने आते रहते है. आए दिन कोई न कोई बेटी पर इस प्रकार के जुल्म की खबर देश-प्रदेश से सामने आती है. ऐसा ही एक दहेज प्रताड़ना और हत्या का मामला गोपालगंज जिले से सामने आया, जिसमें ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करते हुए नवविवाहित की गला दबाकर हत्या कर दी और हत्या को आत्महत्या का नाम देने के लिए लाश को फंदे से लटका दिया.

दरअसल गोपालगंज के मांझा थाना क्षेत्र के फुलवरिया धनुक टोली के रहने वाले सतेंद्र महतो की शादी साल 2021 में सिवान जिले के बसंतपुर थाना के सानिब गाही गांव की सपना देवी से हुई थी. धूमधाम से हुई शादी के बाद पिछले कुछ समय से पति विदेश में काम के सिलसिले में रह रहा था, जबकि सास का निधन हो चुका था. ससुराल में मृतक महिला सपना देवी का देवर और ननद रहती थी.

देवर और ननद ने किया प्रताड़ित

सिवान जिले के बसंतपुर थाना के सानिब गाही गांव के रविन्द्र महतो की पुत्री सपना देवी की मृत्यु के बाद मायके वालों का आरोप है कि पति के विदेश जाने और सास का निधन होने के बाद उसके देवर और ननद ने दहेज में बाइक की मांग की थी और इसे लेकर सपना को खूब प्रताड़ित किया, जिसके बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और लाश को कमरे में फंदे पर लटका दिया. अब मृतका के परिजन मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

मामले की कार्रवाई में जुटी पुलिस

वहीं इस पूरी घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. साथ ही पुलिस ने इस मामले में दहेज प्रताड़ना और हत्या का प्राथमिकता से केस दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कह रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News