Tuesday, July 23, 2024
Homeक्राइमBIHAR: प्रेमी के कत्ल के 11 साल बाद प्रेमिका गिरफ्तार, पुलिस को...

BIHAR: प्रेमी के कत्ल के 11 साल बाद प्रेमिका गिरफ्तार, पुलिस को लगातार दे रही थी चकमा, जानें पूरी कहानी

नवादा. बिहार की नवादा पुलिस ने मर्डर केस में फरार चल रही महिला अभियुक्त को 11 साल बाद गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. अकबरपुर थाना कांड संख्या 168/12 में फरार अभियुक्त को दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता पाई गई है. अकबरपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि 29 जुलाई 2012 में कुहिला गांव में एक पुजारी की हत्या कर दी गई थी, जिसमें थाना कांड संख्या 168/12 धारा 302/201/120 बी/34 आइपीसी में मामला दर्ज हुआ था

हत्याकांड में नौ लोगों को अभियुक्त बनाया गया था जिसमें आठ अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था, जो सभी जमानत पर हैं वहीं महिला चंदन देवी (पति-पप्पू सिंह) फरार हो गई थी. उन्होंने यह भी बताया कि गिरफ्तारी के डर से वो 11 वर्षों से फरार थी जिसे मोबाइल सर्विलांस से दिल्ली में छिपे होने की सूचना मिली. सूचना के आलोक में दिल्ली पहुंचकर दिल्ली पुलिस के सहयोग से सागरपुर थाना के शिवपुरी मुहल्ले के घर से गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार अभियुक्त को पुलिस अपने साथ लेकर आ रही है. थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार चंदन देवी का शादी से पहले अपने ही गांव धर्मपुरा मठ के पुजारी संजय सिंह से प्रेम संबंध था. इसी बीच उक्त महिला का शादी कुहिला गांव में पप्पू सिंह से हो गई. शादी के बाद भी महिला पुजारी से फोन पर बात करती थी. इसी बात की जानकारी ससुरालवालों को हो गई. महिला ने ससुरालवालों के कहने पर पुजारी को साजिश के तहत अपने ससुराल कुहिला बुलाया.

पटना में सिरफिरे आशिक खौफनाक करतूत, गर्लफ्रेंड को गोली मारने के बाद खुद को उड़ाया

मठ का पुजारी संजय सिंह अपने चेले के साथ उक्त गांव पहुंचा और महिला के घर में रुक गया. रात में महिला के ससुराल वालों ने पुजारी और चेले की बेरहमी से पिटाई कर दी‌, जिसमें संजय सिंह की मौत हो गई. इस घटना को अंजाम देने के बाद परिवारवालों ने हत्या को आत्महत्या का रुप देने के लिए शव को छत से फांसी का फंदा बनाकर लटका दिया था लेकिन चेला पिटाई के बाद बच गया. उसी के फर्द बयान पर पुलिस ने चंदन देवी एवं उसके ससुराल के आठ लोगों पर हत्या का मामला दर्ज़ किया था.

मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था‌ लेकिन उक्त महिला फरार हो गई थी. फरार होने के बाद से ही पुलिस महिला के पीछे लगी हुई थी. कुछ दिन पूर्व नई दिल्ली के एक मुहल्ले में उसके छिपे होने की सूचना मिली. सूचना के आलोक में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महिला को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल अकबरपुर पुलिस उसे पटियाला हाउस कोर्ट से रिमांड लेकर बिहार लाने की तैयारी में जुट गई है.

बिहार में बड़ा फेरबदल, 8 आईएएस, एक आईआरएस व 6 एसडीओ का तबादला, देखें ट्रांसफर लिस्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News