Tuesday, July 16, 2024
Homeक्राइमडांडिया नाइट में लड़ाई-झगड़ा, फिर हर्ष का मर्डर… आरोपी चंदन यादव ने...

डांडिया नाइट में लड़ाई-झगड़ा, फिर हर्ष का मर्डर… आरोपी चंदन यादव ने बताया आखिर क्यों पीट-पीटकर मार डाला?

पटना के लॉ कॉलेज में हर्ष नाम के एक छात्र नेता को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया. वैशाली का रहने वाला हर्ष पटना में रहकर पढ़ाई करता था और छात्र राजनीति में अपनी किस्मत आजमा रहा था, लेकिन उससे पहले ही उसको मौत के घाट उतार दिया गया. बीते दिन हुई इस घटना से पटना पुलिस और लॉ एंड ऑर्डर पर कई सवाल खड़े हुए. पटना पुलिस सवालों के घेरे में थी, लेकिन 24 घंटे के भीतर धड़ाधड़ एक्शन देखने को मिले. एसआईटी टीम का गठन किया गया और इस मामले में एक छात्र को गिरफ्तार करते हुए मामले का खुलासा किया गया.

इस मामले में चंदन यादव पटना पुलिस के हत्थे चढ़ा है. चंदन यादव वामपंथी छात्र संगठन AISA से जुड़ा हुआ है. चंदन ने इस पूरी हत्याकांड की साजिश रची और पुरानी रंजिश को लेकर हर्ष को मौत के घाट उतार दिया. आरोपी चंदन भी पटना कॉलेज में फाइनल ईयर का छात्र है और पटना के बिहटा का रहने वाला है. इस मामले में अन्य आरोपियों की भी पुलिस पहचान द्वारा कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है.

पटना SSP ने दी घटना की जानकारी

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्रा ने बताया, “चंदन इस मामले का मुख्य आरोपी है. उससे आगे की पूछताछ जारी है.” यह घटना उस समय हुई जब 22 वर्षीय छात्र हर्ष दोपहर में अपने परीक्षा केंद्र से बाहर आ रहा था. वह लॉ कॉलेज परिसर में अपनी स्नातक की परीक्षा देने गया था और छात्रों के एक समूह ने उसकी पिटाई कर दी. वह घायल हो गया, पुलिस उसे अस्पताल ले गई, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

आरोपी चंदन में अपना जुर्म कबूल किया

आरोपी छात्र चंदन यादव ने पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूल कर लिया और मामले में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान भी बताई. चंदन ने बताया कि दोनों के बीच रंजिश की वजह पिछले साल दशहरे के दौरान डांडिया नाइट थी. दोनों के गुटों में डांडिया नाइट में लड़ाई-झगड़ा और बहस हुई थी. तभी से हर्ष उसकी निगाहों पर चढ़ गया था. मौके पाने में उसने साथियों संग मिलकर हर्ष का मर्डर कर दिया. मर्डर के बाद वह अपने गांव बिहटा चला गया था, जहां से पुलिस ने उसे हिरासत में लिया. पटना पूर्वी एएसपी भारत सोनी ने कहा कि जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

हत्या के बाद पटना में बवाल, विरोध कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज

वहीं हर्ष की हत्या को लेकर पटना में उबाल है. भीषण गर्मी के बीच मंगलवार को छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झड़प तक हो गई. छात्रों के नहीं मानने पर पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा. प्रदर्शन करने वालों में अधिकतर सैदपुर हॉस्टल के छात्र थे. छात्रों ने अशोक राजपथ को कुछ देर के लिए जाम करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने सभी को खदेड़ दिया. पुलिस ने छात्रों से कहा कि अभी चुनाव का वक्त है और यहां पर हंगामा न करें. मामले में तेजी से कार्रवाई की जा रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News