Friday, July 19, 2024
Homeदेशअब टेलीग्राम पर आसानी से ढूंढें फाइल, लाइव स्ट्रीमिंग का भी लें...

अब टेलीग्राम पर आसानी से ढूंढें फाइल, लाइव स्ट्रीमिंग का भी लें मजा, कंपनी ने जोड़े कई नए फीचर्स


DESK:
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप कैटेगरी में व्हाट्सऐप के बाद अगर किसी ऐप की सबसे ज्यादा चर्चा होती है तो वो टेलीग्राम है. यह ऐप लगातार अपने फीचर्स और बढ़ते यूजर्स की वजह से व्हाट्सऐप को टक्कर दे रहा है. रेस में बने रहने के लिए टेलीग्राम लगातार कई फीचर्स जोड़ता रहता है. इसी कड़ी में टेलीग्राम ने एक साथ कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं. आइए आपको एक-एक कर बताते हैं उन सभी फीचर्स के बारे में.

1. डाउनलोड मैनेजर

इस फीचर को कंपनी सर्च बार से एख लोगों के साथ लेकर आई है. रिपोर्ट के मुताबिक टेलीग्राम पर जब आप कोई फाइल डाउनलोड करेंगे तो तो एक सर्च बार खुलेगा और यह आपको डाउनलोड फाइल तक लेकर जाएगा. इस फीचर की मदद से आप आसानी से कोई भी फाइल ढूंढ सकेंगे.

2. लाइव स्ट्रीमिंग

टेलीग्राम इस बार यह कमाल का फीचर भी लेकर आई है. इसके तहत आप ओबीएस स्टूडियो और एक्सस्प्लिट ब्रॉडकास्टर जैसे स्ट्रीमिंग टूल के जरिए लाइव स्ट्रीमिंग कर सकेंगे. यही नहीं आपको लाइव ब्रॉडकास्ट में ओवरले जोड़ने और मल्टी स्क्रीन ले आउट यूज करने जैसी सुविधा भी मिलेगी. यह फीचर आपको किसी भी वीडियो में दूसरी आवाज और सिंगल स्क्रीन पर कई लोगों की स्क्रीन जोड़ने का ऑप्शन भी देगा.

3. न्यू अटैचमेंट

नए फीचर्स में यह भी यूजर्स के लिए काफी उपयोगी साबित होगा. इसके तहत आप मल्टीपल फाइल्स को एक बार में सिलेक्ट करके एक क्लिक पर भेज सकेंगे. वहीं आईओएस यूजर्स के लिए इसे और खास बनाया गया है. उन्हें इसके साथ अटैचमेंट के बाद एल्बम का प्रीव्यू भी नजर आएगा.

4. नया लॉगिन फ्लो

टेलीग्राम ने अब लॉगिन फ्लो को री-डिजाइन किया है. यह नया फीचर एंड्रॉयड इंटरफेस नाइट मोड में चलता है और इसमें हल्का ट्रांसपेरेंट इफेक्ट दिखता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News