अब WhatsApp Status छिपाना होगा और भी आसान, आ रहा नया फीचर, जानिए क्या होगा नए अपडेट में खास

by Top Bihar
0 comment

डेस्क: इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का स्टेटस फीचर काफी पॉपुलर है. कुछ सालों पहले लाया गया यह फीचर इंस्टाग्राम की स्टोरीज की तरह काम करता है, जो 24 घंटे के बाद गायब हो जाती है. व्हाट्सएप अपने यूजर्स की प्राइवेसी का भी खास ख्याल रखता है. यही वजह है कि कंपनी अब स्टेटस के प्राइवेसी फीचर में कुछ बदलाव करने जा रही है.

WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप स्टेटस के लिए जल्द ही आपको एक नया प्राइवेसी शॉर्टकट मिलने जा रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए नया अपडेट जारी किया है. हालांकि फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है, जो जल्द ही सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है.
दरअसल, नए प्राइवेसी शॉर्टकट के जरिए आप तय कर पाएंगे कि कौन आपका स्टेटस देख सकते हैं और कौन नहीं. आपको स्टेटस की प्राइवेसी सेट करने की सुविधा अभी भी मिलती है हालांकि इसके लिए आपको सेटिंग्स के भीतर जाकर बदलाव करने होते हैं. नया फीचर आ जाने के बाद बार-बार सेटिंग्स में जाने की जरूरत खत्म हो जाएगी और स्टेटस डालते समय ही आपको यह शॉर्टकट मिल जाएगा.
आपको तीन विकल्प My Contact, My Contact except और Only share with मिलते हैं. My Contact को सिलेक्ट करने पर आपका स्टेटस आपके सभी कॉन्टैक्ट को दिखाई देता है. My Contact except में सेट किए गए कॉन्टैक्ट के अलावा आपका स्टेटस बाकी लोगों को दिखेगा. वहीं, Only share with में आप तय कर सकते हैं कि किन चुनिंदा लोगों को आपका स्टेटस दिखे.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment