Sunday, July 21, 2024
Homeदेशआखिर ये क्या कर रही है मोतिहारी पुलिस एटीएम लूट की घटना...

आखिर ये क्या कर रही है मोतिहारी पुलिस एटीएम लूट की घटना पर थानाध्यक्ष लाईन हाजिर तो दूसरी घटना पर कोई कार्यवाई नहीं, जिले मे हुई अलग अलग थाना क्षेत्रों मे हुई लूट की घटनाओं मे पुलिस के अब तक हाथ खाली.

डेस्क: मोतिहारी जिले में अभी तक जितने भी लूट की घटनाएं हुई है उसमें से ज्यादातर घटनाओं का आजतक उद्भेदन नही हुआ पुलिस ने घटना को सिर्फ कागजों में ही बंद कर रखा है लेकिन लूटने वाले गिरोह को बंद करने की बात तो दूर है उस गिरोह के बारे में कोई सटीक जानकारी तक पुलिस के पास नही है जानकारी है तो बस ईतनी की ये सब गिरोह दूसरे राज्यों से आते है और लूट की घटना को बड़े ही फ़िल्मी अंदाज में अंजाम देकर आराम से निकल जाते है।

जिस थाना क्षेत्र मे हाल मे ही ईतनी बड़ी घटना हुई हों और थानाध्यक्ष पर कार्यवाई हुई हों उसके बाद पुलिस ने ईतनी बड़ी गलती की आखिर जिस थाना क्षेत्र में ईतनी बड़ी घटना हो जाए उस थाना क्षेत्र में पुलिस को एटीएम, बैंकों के आस पास तो सुरक्षा रखनी चाहिए थी लेकिन अगर एटीएम या बैंक के दूर तक भी पुलिस टीम होती तो ईतनी बड़ी घटना को दुबारा अंजाम नही दे पाते चोर।
मोतिहारी जिले मे बड़ी बड़ी लूट की घटनाओं को अंजाम देने के बाद अपराधियों के हौशले बुलंद है क्योंकि पुलिस अब तक उन अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है जिन्होंने जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों मे लूट की घटना को अंजाम दिया है.
पूरी घटना विस्तार से :-27 फ़रवरी 2022 को सुगौली थाना क्षेत्र मे हुई 7 लाख की लूट मे पुलिस अभी तक जाँच मे जुटी है लेकिन कोई खाश जानकारी नहीं है ईस तरह की खुलेयाम सुबह के 9 से 10 बजे तक लूट की घटना को अंजाम देना पुलिस को ठेंगा दिखाना ही है.
18 फ़रवरी 2019 को पताही थाना क्षेत्र मे एसबीआई बैंक मे चोरो ने बैंक की दिवार तोड़ फ़िल्मी अंदाज मे 34 लाखो की लूट कर ली थी उसके बाद बहुत बड़े पैमाने पर जाँच हुई कुछ महीने तक पुलिस की खूब सक्रियता दिखाई दी उसके बाद तो ईस घटना को लोग तो भूल ही गए साथ ही पुलिस ने भी घटना को सिर्फ कागजो मे ही रहने दिया.
साल 2021 मे भी चोरो ने हरसिद्धि थाना क्षेत्र मे एक ATM से लगभग 3 लाख की लूट कर ली थी उस जगह पुलिस गश्ती आई थी लेकिन बाराती समझ कर वापस चली गई उसके बाद चोरो ने लूट की घटना को अंजाम दिया उसके बाद फिर कुछ दिनों के लिए पुलिस ने अपनी ड्यूटी तो दिखाई लेकिन घटना को सिर्फ कागजो मे बंद कर दिया गया. फिर एक ही रात मे जिले के तीन अलग अलग थाना क्षेत्रों मे अपराधियों ने ATM लूट की घटना को अंजाम देव आये लेकिन पहाड़पुर मे पुलिस की तत्परता से लूट की घटना टल गई लेकिन अपराधियों ने कोटवा और तुरकौलिया थाना क्षेत्र मे लूट की घटना को अंजाम दे दिया कोटवा मे तो अपराधियों के हौशले इतने बुलंद थे की लूटने गए ATM मशीन को पैसों के साथ ही उखाड़ कर अपने साथ लेकर चले गए, तुरकौलिया थाना क्षेत्र मे भी एटीएम से पैसे लूट चले गए दोनों जगह से लगभग 40 लाख रूपए की लूट कर ली थी उसके बाद जिले के पूर्व एसपी नवीन चंद्र झा ने पहाड़पुर, तुरकौलिया थाना के गश्ती टीम मे शामिल पुलिस अधिकारि से लेकर गश्ती टीम मे शामिल जवानों पर कार्यवाई करते हुए लाईन हाजिर कर दिया था.  उसके बाद कोटवा थानाप्रभारी नितिन कुमार को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाई शुरू कर दी थी और फिर अनुज कुमार को कोटवा का नया थानाध्यक्ष बनाया था. फिर भी पुलिस का खौफ नहीं था अपराधियों को अभी ईस घटना को एसपी द्वारा बनाई गई टीम ने अभी जाँच शुरू ही की थी  तभी अनुज कुमार के जाते ही अपराधियों ने कुछ ही दिनों मे नई थानाध्यक्ष का स्वागत फिर से एटीएम लूट कर की ईस बार एटीएम उखाड़ तो नहीं पाए  लेकिन एटीएम मे रखे 3 लाख 77 हजार रूपए ले उड़े और पुलिस को भनक तक नहीं लगी. आखिर अपराधियों के हौशले इतने बुलंद क्यों रहते है जिस थाना क्षेत्र मे एक महीने के अंदर ही एटीएम उखाड़ कर चोर ले गए हों उस थाना क्षेत्र मे एटीएम और बैंक के पास आखिर थाना का कोई चौकीदार क्यों नहीं लगाया गया या कोई अधिकारी गश्ती मे लगातार एटीएम, बैंक के आस पास क्यों नहीं गए क्योंकि एटीएम से पैसे लूटने मे तो करीब 1 से 2 घंटे तो लगते ही होंगे.
घटना के 1 महीने में ही पुलिसिया कार्यशैली को खुलेआम ठेंगा दिखा कर फिर से लूट ली एटीएम से पैसे ईस बार भी चोरों ने एटीएम ही उखाड़ने की कोशिश की थी लेकिन जब एटीएम नही उखाड़ पाए तो सिर्फ कैश लेकर ही फरार हो गए आखिर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल क्यों ना हो जिस थाना क्षेत्र में पुलिस की लापरवाही से एटीएम उखाड़ लेने के वाबजूद भी पुलिस को भनक तक नहीं हुई.  पहली बार एटीएम लूट जाने के बाद थानाध्यक्ष को लाईन हाजिर कर दिया जाता है लेकिन उसी तरह की लूट दुबारा होने पर थानाध्यक्ष पर कोई कार्यवाई तक नहीं होती है.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News