Home » National » आजादी के बाद पहली बार बन रही सड़क पर हो रहा भारी अनियमितता से नाराज ग्रामीण, मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के अंतर्गत बन रहे सड़क को घटिया निर्माण के कारण ग्रामीणों ने रोका कार्य

आजादी के बाद पहली बार बन रही सड़क पर हो रहा भारी अनियमितता से नाराज ग्रामीण, मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के अंतर्गत बन रहे सड़क को घटिया निर्माण के कारण ग्रामीणों ने रोका कार्य

by Top Bihar
0 comment

पूर्वी चंपारण/ चिरैया: मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना से चिरैया प्रखंड कटकुईया गांव से नीरपुर स्टेट हाईवे तक निर्माणाधीन सड़क के घटिया निर्माण एबीएसटी कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड न्यू अलीपुर कोलकाता द्वारा किया जा रहा था ग्रामीणों ने कार्य को अनियमितता के कारन रोक दिया। ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों से इसकी जांच कराने की मांग की। बता दें कि मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना से बनाई जा रही 1करोड़ 18 लाख 904 रुपये की लागत से सवा दो किमी सड़क का निर्माण कार्य  जैसे-तैसे कालीकरण का कार्य चालू कर दिया।

सड़क निर्माण के दूसरे दिन ही बाइक चलने से जगह-जगह पर पीच उखड़ने लगी जिसे देख ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और घटिया कार्य का विरोध किया, लेकिन संवेदक ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा करने की धमकी देते हुए घटिया निर्माण कार्य जारी रखा स्थानीय लोगों ने अधिकारियों को बुलाने और मामले की जांच कराने की मांग कर रहे हैं.
ग्रामीणों ने तय मानक के अनुसार सड़क को बनाने के लिए कहा. बाबजूद इसके जैसे तैसे सड़क निर्माण का काम जारी रहा है, जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने निर्माण सड़क कार्य को रोक दिया और स्टीमेट दिखाने के साथ ही उच्चाधिकारियों को बुलाने पर अड़ गए. 
इसके बाद विभाग के द्वारा कार्यस्थल पर पहुंच कर जायजा नही लिया गया कहीं-कहीं 12 फीट 4 इंच सड़क की चौड़ाई के बदले 10 फीट ही निर्माण किया जा रहा है सड़क और नहर के बीच की पुलिया का भी कार्य मानक के अनुसार नहीं किया गया जिसके कारन गाँव वाले को बाढ़ से प्रभावित रहना पड़ेगा l पूर्वी चंपारण जिले में ऐसे कई मामले सड़क निर्माण कम्पनी के द्वारा लगातार बढ़ रही है जो कि एक सोची समझी साजिश है।
रिपोर्ट : रत्नेश कुमार
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment