Friday, July 19, 2024
Homeदेशएक्शन मोड में DGP SK Singhal, कई थानों का किया औचक निरीक्षण,...

एक्शन मोड में DGP SK Singhal, कई थानों का किया औचक निरीक्षण, फिर कर दी ये बड़ी कार्रवाई


पटना:
बिहार की राजधानी पटना में बढ़ते अपराध को देखते हुए डीजीपी एसके सिंघल एक्शन मोड में आ गए हैं. अधिकारी ने शुक्रवार को राजधानी के कई थानों का औचक निरीक्षण किया. इसी कड़ी में वे गांधी मैदान थाना का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. यहां निरीक्षण के दौरान घंटों बैठक भी चली, जिसमें डीजीपी समेत एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, जोनल आईजी, एसएसपी समेत कई वरीय अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक के बाद डीजीपी ने गांधी मैदान थाना के अध्यक्ष को स्टेशन डायरी लंबित रखने के आरोप में तुरंत निलंबित कर दिया. साथ ही गांधी मैदान ट्रैफिक थाना का भी निरीक्षण किया. बता दें कि बैठक में रामनवमी, यातायात, अतिक्रमण समेत अन्य कई मुद्दों पर चर्चा हुई. साथ में बैठक में डीजीपी ने बताया कि वे इसी तरह थानों का औचक निरीक्षण करते रहेंगे. वहीं, इस दौरान जिस पुलिसकर्मी के लापरवाही बरतने की बात सामने आएगी, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

डीजीपी ने कहा कि जिस तरीके से बिहार में अपराध के ग्राफ बढ़ रहा है, उससे पुलिस की छवि आम लोगों के बीच धूमिल हो रही है. ऐसे में पुलिस की छवि को सुधारने के लिए एक्शन लिया जाएगा. साथ ही अपराध को भी कंट्रोल करने की कोशिश की जाएगी. हालांकि, इस दौरान डीजीपी ने ये भी कहा कि 2021 की अपेक्षा 2022 में अपराध में बहुत कमी है. लूटपाट, छिनतई व चोरी जैसी घटनाओं में बढ़ोतरी दिखी है. लेकिन हत्या व बलात्कार जैसे संगीन अपराधों में कमी आई है. 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News