Tuesday, June 25, 2024
Homeदेशऔरंगाबाद कबाड़ी दुकान में विस्फोट की फॉरेंसिक जांच शुरू, ATS ने भी...

औरंगाबाद कबाड़ी दुकान में विस्फोट की फॉरेंसिक जांच शुरू, ATS ने भी कई बिंदुओं पर की जांच

औरंगाबादः बिहार के औरंगाबाद में कबाड़ी की दुकान मेंं हुए धमाके की जांच के लिए पटना से फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच चुकी है. साथ ही एटीएस की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच में जुट गई है.  घटना में जख्मी हुए तीनों शख्स की मौत हो चुकी है. फिलहाल पूरे मामले को आतंकवादी गतिविधी से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

पुलिस को इस बात की आशंका है कि कबाड़ी की दुकान में बम रखा हुआ था या फिर वहां बम बनाया जा रहा था. इसी दौरान बम विस्फोट से यह हादसा हुआ. विस्फोट की जोरदार आवाज काफी दूर तक सुनी गई थी. जिससे पूरा इलाका दहल उठा था.  कबाड़ी दुकान में बंगाल के मुर्शिदाबाद निवासी की मौजूदगी से मामले को आतंकवादी गतिविधि से भी जोड़कर देखा जा रहा है. बम धमाके में जख्मी हुए दुकान मालिक तौकीर अंसारी, तुफजूल शेख की इलाज के दौरान मौत हो गई है. जबकि एक कबाड़ी वाले धनजी को डॉक्टरों ने पहले ही मृत घोषित कर दिया था.
गौरतलब है कि अलीनगर में जीएम कबाड़ी दुकान में मंगलवार को उस वक्त ब्लास्ट हुआ, जब की दुकान में कबाड़ लेकर एक कबाड़ी वाला धनजी पहुंचा. धनजी वहां हथौड़े के प्रहार से पुरानी सामग्रियों को तोड़ने लगा.  प्रहार के दौरान ही जोरदार विस्फोट हुआ, जिससे संचालक तौकीर, बंगाल के मुर्शिदाबाद निवासी तुफजूल शेख और धनजी जख्मी हो गए. स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में इलाज के लिए तीनों को औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती काराया, जहां तीनों की मौत हो चुकी है.
इस सिलसिले में औरंगाबाद एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार के नेतृत्व में पहुंची टीम विस्फोट स्थल की जांच काफी सूक्ष्मता से कर रही है.  टीम के सदस्यों ने पूरे घटनास्थल को अपने कब्जे में लेकर बारीकी से मुआयना किया है. फिलहाल घटनास्थल पर मीडिया के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है, ताकि जांच में कोई व्यवधान उतपन्न न हो सके.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News