Friday, July 19, 2024
Homeदेशपटना में ट्रैक्टर ड्राइवर से 'टैक्स' ले रहे थे दारोगा-सिपाही, SSP ने...

पटना में ट्रैक्टर ड्राइवर से ‘टैक्स’ ले रहे थे दारोगा-सिपाही, SSP ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार


DESK:
राज्य सरकार द्वारा अवैध बालू और रिश्वतखोरी को लेकर कई वरीय पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों के खिलाफ कठोर कारवाई किए जाने के बाद भी पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी अवैध रिश्वतखोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला पटना का है जहां एक दारोगा और पुलिस जिप्सी के ड्राइव को एसएसपी ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. मामला पटना के सिटी इलाके का है.

सिटी के चौक थाना क्षेत्र के कंगन घाट इलाके में शनिवार की देर रात एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लो ने छापेमारी कर बालू लदे ट्रैक्टर चालक से अवैध वसूली कर रहे चौक थाने के दारोगा कन्हैया तिवारी और ड्राइवर शिव नारायण यादव को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. पुलिस ने बालू लदे दोनों ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया है, वहीं दोनों ट्रैक्टर चालकों को भी हिरासत में ले लिया है, जिनसे कड़ी पूछताछ चल रही है.

तलाशी के क्रम में घूसखोर दारोगा कन्हैया तिवारी के पास से रिश्वत का 900 रुपए और ड्राइवर शिवनारायण यादव के पास से 400 रुपए भी बरामद किया गया है. बताया जाता है कि एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों बीते देर रात पंडारक से लौटते समय दीदारगंज थाना का औचक निरीक्षण करने के बाद गंगा किनारे चौक थाना क्षेत्र के कंगन घाट से गुजर रहे थे, इसी दौरान मार्ग पर बालू लदे ट्रैक्टर चालक से चौक थाने के दारोगा कन्हैया तिवारी और ड्राइवर शिव नारायण यादव को अवैध उगाही करते रंगे हाथ पकड़ लिया.

एसएसपी ने दोनों पुलिसकर्मियों को हिरासत में लेकर चौक थाने को सौंप दिया, वहीं थाने ने पदस्थापित अन्य पुलिस पदाधिकारियों को भी जमकर फटकार लगाई. पूरे मामले पर पूछे जाने पर पटना सिटी डीएसपी अमित शरण ने घटना की पुष्टि करते हुए आरोपी दारोगा कन्हैया तिवारी और पुलिस ड्राइवर शिव नारायण यादव पर प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें जेल भेजने की भी बात दोहराई है.

अवैध उगाही और रिश्वतखोरी का यह कोई नया मामला नहीं है, गौरतलब है कि 4 वर्ष पूर्व चौक थाने के एएसआई विनय कुमार सिंह को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने 8000 घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, वहीं वर्ष 2018 में ही तत्कालीन एसएसपी मनु महाराज ने अवैध वसूली मामले में दीदारगंज और मालसलामी थाने में पदस्थापित सभी पुलिसकर्मियों को थाने से हटा दिया था.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News