Friday, July 19, 2024
Homeदेशपुलिसकर्मियों की कार्य में लापरवाही और शराब मामलें में गलत कार्यवाई करनी...

पुलिसकर्मियों की कार्य में लापरवाही और शराब मामलें में गलत कार्यवाई करनी पड़ेगी भारी :-डीआईजी प्रणव कुमार प्रवीण

मोतिहारी: अपनी सरल स्वभाव और पुलिसिया कार्यों में बेहद कड़क अधिकारी माने जाने वाले अधिकारियों में नाम जाना जाता है चंपारण रेंज के डीआईजी प्रणव कुमार प्रवीण का इन्होंने अपने कार्यों में कभी भी लापरवाही बर्दाश्त नही की है इन्होंने अब पुलिसिंग का तरीका बदलने के ऊपर विशेष ध्यान देने को कहा.डीआईजी ने कहा कि चंपारण रेंज में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नियम संगत काम होगा। अपराध नियंत्रण और अपराधियों को सजा दिलाना पुलिस की प्राथमिकता है उन्होंने कहा कि सरकार चाह रही है कि विधि व्यवस्था पूरी तरह से नियंत्रण में आए, अपराध को कंट्रोल किया जाय। 
पुलिस का मूल काम यही है। क्राइम कंट्रोल, अपराधियों को कठोर सजा दिलाने और विधि व्यवस्था के लिए जरूरी है कि केसों का इन्वेस्टिगेशन समय से और उचित तरीके से हो। इस दिशा में कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा गुड पुलिसिग के लिए सरकार और पुलिस मुख्यालय के द्वारा प्राप्त निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन कराया जाएगा। डीआईजी ने कहा कि अलग-अलग जिले की अलग-अलग तरह की समस्याएं होती है। बेतिया, मोतिहारी और बगहा की समस्याओं को गहराई से स्टडी किया जा रहा है. 
स्टडी के बाद उसके निराकरण के लिए रणनीति बनाई जा रही है और उस पर ठोस काम होगा। लोग गुड पुलिसिग फील कर सके इसके लिए जरूरी है कि पुलिस पदाधिकारी ईमानदारी से अपनी भूमिका निभाएं। समाज के हर तबके के लोगों की बात सुने। उनसे मित्रवत व्यवहार रख उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए काम करें।
डीआईजी बीते रात मोतिहारी के तुरकौलिया थाने में अचानक ही पहुँच गए और थाना की विधि व्यवस्था को देख काफी नाराज दिखे फिर रात के समय थाने पर किसी अधिकारी को नही देख थोड़े गुस्से में थानाध्यक्ष को फटकार लगाई और 24 घंटे के अंदर सभी बिंदुओं पर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News