Tuesday, June 25, 2024
Homeदेशबिहार के बक्‍सर में जहरीली शराब पीने से अब तक छह लोगों...

बिहार के बक्‍सर में जहरीली शराब पीने से अब तक छह लोगों की मौत, कई अन्‍य की हालत गंभीर

बिहार में शराब से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा। नालंदा और सारण के बाद अब बक्‍सर में 26 जनवरी की रात से 27 की सुबह तक छह लोगों की मौत हो गई है। कई अन्‍य की हालत गंभीर बनी हुई है। ग्रामीणों का दावा है कि इनकी मौत शराब पीने से हुई है। बताया जाता है कि डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत मुरार थाना क्षेत्र के आमसारी गांव में 26 जनवरी की रात शराब पीने के बाद पांच लोगों की मौत हो गई है। दो-तीन लोग अस्पताल में जीवन और मौत के बीच जूझ रहे हैं।

शराब पार्टी के बाद बिगड़ने लगी तबियत 
ग्रामीण सूत्रों के अनुसार 26 जनवरी की शाम 7-8 लोग शराब पीकर जश्न मना रहे थे। देर रात से मौत का सिलसिला शुरू हो गया।  सुबह तक छह की मौत हो गई। शराब पीने वाले अन्य दो-तीन लोगों की स्थिति बेहद चिंताजनक बताई जा रही है। मृतकों में आमसारी गांव में राजनारायण सिंह के पुत्र आनंद सिंह, गोपाल सिंह के पुत्र मिंकू सिंह, यदू यादव के पुत्र शिवमोहन यादव, कामेश्‍वर सिंह के शिक्षक पुत्र भृगु सिंह,  शीकू मुसहर और करुअज गांव निवासी जवाहर राम के पुत्र रंजीत राम की मौत हो गई है।  मृतकों की संख्या अभी और बढ़ने का अनुमान है।भृगु सिंह के भाई बंटी सिंह समेत सात-आठ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। 
होमियोपैथिक दवा से तैयार शराब पी थी सभी ने 
ग्रामीण सूत्रों ने बताया कि 26 जनवरी की देर शाम को इन सभी ने देसी शराब पी थी। बताया जाता है कि पार्टी करने के लिए मिंकू ही कहीं से होमियोपैथिक दवा मिलाकर तैयार की गई शराब लेकर आया था। देर रात करीब 12 बजे पार्टी के दौरान ही अचानक आनंद सिंह की तबि‍यत बिगड़ने लगी।  आनन-फानन में उसे अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन कुछ ही देर बाद आनंद सिंह ने दम तोड़ दिया। इसके बाद शराब पार्टी में शामिल अन्य सभी लोगों की स्थिति खराब होने लगी और एक के बाद एक अब तक पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि अभी सात से आठ लोगों की हालत बेहद चिंताजनक बनी है। डुमरांव एएसपी श्रीराज ने बताया कि अब तक पांच लोगों के मौत हो गई है।  अफवाह के अनुसार पार्टी के दौरान शराब सेवन की जानकारी मिल रही है। देर रात करीब 11:30 बजे सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्पष्ट होगा कि मौत की वजह क्या थी।
Input- dainik jagran
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News