Tuesday, June 25, 2024
Homeदेशबिहार में सरस्वती पूजा को लेकर अलर्ट, पटना समेत 32 जिलों में...

बिहार में सरस्वती पूजा को लेकर अलर्ट, पटना समेत 32 जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती

पटना. सरस्वती पूजा को लेकर पूरे बिहार में प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है. सुरक्षा के मद्देनजर पटना समेत 32 जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है. राज्य पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. सशस्त्र बलों के साथ साथ बड़ी संख्या में लाठी बल की भी तैनाती करने को कहा गया है. राजधानी पटना में ही करीब 400 लाठी बल को तैनात करने की योजना है

पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद पुलिसकर्मियों की प्रतिनियुक्ति शुरू कर दी गई है. इसके साथ ही शांतिपूर्ण ढंग से प्रतिमा विसर्जन हो इसको लेकर भी निर्देश जारी किए गए हैं.  सरस्वती पूजा के दौरान कोरोना गाइडलाइंस के पालन पर भी जोर दिया जाएगा. इसको लेकर सभी जिलों में पूजा समितियों को निर्देश जारी किए गए हैं.
सरस्वती पूजा के मद्देनजर एडीजी विधि-व्यवस्था संजय सिंह ने अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती का आदेश दिया है. जिलों में एसपी की ओर से अतिरिक्त बलों की तैनाती का निर्देश जारी किया गया है.  इसके साथ ही अगर कहीं और पुलिस फोर्स की जरूरत होगी तो रेंज आइजी और डीआइजी के स्तर से रिजर्व फोर्स भेजे जाएंगे.
विशेष सशस्त्र पुलिस मुख्यालय से 9 कंपनियों को जिलों में प्रतिनियुक्त किया गया हैं. नालंदा में पहले से ही दो कंपनियां मौजूद हैं. इसके साथ ही पटना, नालंदा, मुजफ्फरपुर, वैशाली, दरभंगा, समस्तीपुर, भागलपुर और मुंगेर में सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति की गई है.
वहीं गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, रोहतास, भोजपुर, कैमूर, जमुई, लखीसराय, बेगूसराय, खगडिय़ा, सीतामढ़ी, सीवान, सारण, गोपालगंज, मोतिहारी, मधुबनी, पूर्णिया, किशनगंज, अररिया, कटिहार, मधेपुरा, बांका और शेखपुरा में लाठी बल की तैनाती की गई है.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News