Tuesday, June 25, 2024
Homeदेशबिहार में 1300 स्‍कूलों के इंटर परीक्षार्थियों का भविष्‍य संकट में, 1471...

बिहार में 1300 स्‍कूलों के इंटर परीक्षार्थियों का भविष्‍य संकट में, 1471 केंद्रों पर होगी बारहवीं बोर्ड की परीक्षा

BSEB, Bihar Board Inter 12th Exam: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी बिहार बोर्ड की इंटर की परीक्षा फरवरी के पहले हफ्ते में होनी है। परीक्षा में इस साल कुल 13 लाख 46 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा एक फरवरी से होगी। इसके लिए राज्य 1471 केन्द्रों बनाए गए हैं। परीक्षा 14 फरवरी तक चलेगी। इसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। इस बीच बोर्ड ने 1300 इंटर स्‍तरीय स्‍कूलों और कालेजों को फिर से चेतावनी दी है। इन स्‍कूलों ने अब तक परीक्षार्थियों का शुल्‍क बोर्ड के पास जमा नहीं किया है।

20 तक चलेगी इंटर की प्रायोगिक परीक्षा
स्कूल-कालेजों में अभी इंटर की प्रायोगिक परीक्षाएं चल रही हैं। यह बीस तक जारी रहेगी। वहीं मैट्रिक की परीक्षा 17 से 24 फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी। मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा बीस से बाइस जनवरी के बीच आयोजित की जाएगी।
1300 इंटर स्तरीय स्कूलों कालेजों ने नहीं दिया परीक्षा शुल्क
राज्य के लगभग 1300 से अधिक इंटर स्तरीय स्कूल-कालेजों में बोर्ड को अभी तक परीक्षा शुल्क नहीं दिया है। उनके लिए बोर्ड ने 22 जनवरी तक का समय निर्धारित किया है। बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा एवं पंजीयन शुल्क देना अनिवार्य है। अब तक जो छात्र परीक्षा शुल्क जमा नहीं किए हैं, वे हर हाल में 22 जनवरी तक जमा कर दें। परीक्षा शुल्‍क नहीं जमा करने का असर छात्रों की परीक्षा पर पड़ सकता है।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News