Thursday, June 20, 2024
Homeदेशबिहार विधानमंडल के बजट सत्र को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी, DM-SSP...

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी, DM-SSP ने पुलिस अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

पटना: 25 फरवरी से बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हो रहा है. इसको लेकर पिछले कई दिनों से तैयारी चल रही है. आज पटना के डीएम और एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश दिया. विधानमंडल में तैनात होने वाले सभी अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को आज बुलाया गया था. उन्हें ब्रीफिंग दी गई. पटना के एडीएम ने पहले ब्रीफिंग दी, फिर पटना एसएसपी एमएस ढिल्लो और पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने सत्र के दौरान सुरक्षा को लेकर कोई चूक ना हो, इसके लिए सतर्कता बरतने का निर्देश दिया.

पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने सुरक्षा कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि माननीयों के मान-सम्मान में किसी तरह का खलल ना हो, इसका भी पूरा ख्याल रखें. साथ ही असामाजिक तत्व या अनाधिकृत रूप से कोई भी बाहर से परिसर में ना आ जाए, इसका विशेष ख्याल रखें. अधिकारियों ने साफ निर्देश दिया कि 144 धारा सत्र के दौरान लगी रहेगी. साथ ही प्रतिबंधित क्षेत्र में किसी तरह का धरना-प्रदर्शन ना हो, इस पर भी नजर रखनी है।
इसके अलावे पिछली घटनाओं से भी सबक लेने की बात कही है. शराब की बोतल पिछली बार मिल गई थी और उसको लेकर काफी हंगामा हुआ था. वहीं बीजेपी कोटे से मंत्री को रोके जाने पर भी हंगामा हुआ था. इन घटनाओं से सबक लेकर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है. अधिकारियों ने सभी पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिया कि जिनकी जहां ड्यूटी है, पहले से जाकर सुनिश्चित कर लें और किसी तरह की कोई चूक नहीं होनी चाहिए.
आपको बताएं कि बजट सत्र 25 फरवरी से शुरू होगा, जो 31 मार्च तक चलेगा. इस बजट सत्र में कई विधेयक भी लाए जाएंगे. अलग-अलग विभागों में तैयारी चल रही है. जो भी विधेयक है उसकी सूचना संसदीय कार्य विभाग के माध्यम से विधानसभा सचिवालय को दी जाती है. इसकी भी शुरूआत हो चुकी है. अगले 10 दिन में इसकी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी की कितनी विधेयक हैं. बजट सत्र शांतिपूर्ण तरीके से हो इन तमाम चीजों को लेकर पिछले दिनों सर्वदलीय बैठक में चर्चा हुई थी.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News