Home » National » भागलपुर बम धमाके में अब तक 14 की मौत, जमींदोज मकान के मलवे से भारी मात्रा में मिले बारूद

भागलपुर बम धमाके में अब तक 14 की मौत, जमींदोज मकान के मलवे से भारी मात्रा में मिले बारूद

by Top Bihar
0 comment

बिहार के भागलपुर में गुरुवार देर रात हुए भीषण बम धमाके के बाद जमींदोज हुए एक बिल्डिंग के मलवे से अबतक 14 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं.2 लापता बताये जा रहे हैं वहीं एक व्यक्ति को गंभीर हालत में पटना रेफर किया गया है. 

गुरुवार रात हुई घटना के ठीक बाद से मलबा हटाने में तीन पोकलेन मशीन की मदद ली गयी है. अबतक 22 हाइवा और 26 ट्रैक्टर मलबा निकाला जा चुका है. इस बम विस्फोट की घटना में चार घर ध्वस्त हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया है.
शहर के काजीवली चक स्थित एक घर में गुरुवार की रात 11.15 बजे विस्फोट होने से चार घर ध्वस्त हो गये. इसमें दब कर 14 लोगों की मौत हो गयी. दो लोग लापता हैं. एक गंभीर रूप से घायल को पटना रेफर किया गया.
कुछ शव जो शुक्रवार को बरामद किये गये वह बम धमाके व घर के नीचे दबने से चिथड़ों में बदल गये थे. एक परिवार जिनमें दो बच्चे व मां चौकी पर सोयी थी, उसी अवस्था में शव के रूप में मिली. घटना के बाद किसी के हाथ कहीं पड़े थे, तो किसी के पांव.
गुरुवार रात 12.20 बजे से लेकर शुक्रवार तक बचाव कार्य जारी रहा. जानकारी के अनुसार रात में अचानक विस्फोट के बाद महेंद्र मंडल, गणेश मंडल, ओमप्रकाश मंडल व राजू मंडल के चार घर ध्वस्त हो गये. 
जानकारों के अनुसार इन चारों गोतिया हैं और इनके घर में शीला देवी सहित दो दर्जन से ज्यादा लोग रहते थे. इनके घर के पीछे स्थित छह घर भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये हैं. इनमें यूसुफ, मो खालीद, मो मुअसिर सहित अन्य के घर शामिल हैं.
मायागंज मेडिकल अस्पताल में घायलों का इलाज जारी है. घटना की जांच के लिए कई टीमें शुक्रवार को मौके पर पहुंची. बिल्डिंग के एक्सपर्ट इंजीनियर को बुलाया गया है. बाकी डैमेज बिल्डिंग को गिरना है या नहीं, यह डिसीजन लिया जाएगा.
एक्सपर्ट इंजीनियर ने बताया कि बाकि के बिल्डिंग को गिराना ही बेहतर होगा. बता दें कि खबर लिखे जाने तक 22 हाइवा और 26 ट्रैक्टर मलबा निकाला जा चुका है.
 जिसे भूतनाथ मंदिर के पास गड्ढों में गिराया जा रहा है.मलबे के नीचे से भारी मात्रा में बारूद भी बरामद हुआ है, जिसे पुलिस ने जब्त किया है.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment