Tuesday, June 25, 2024
Homeदेशभारतीय टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान, रोहित शर्मा होंगे श्रीलंका के...

भारतीय टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान, रोहित शर्मा होंगे श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के नए कप्तान

डेस्क: श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट और टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टेस्ट और टी20 टीम की घोषणा की. बीसीसीआई ने टेस्ट मैचों के लिए हिट मैन रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया है.  अगर टीम में बड़े बदलाव की बात करें तो विराट कोहली और ऋषभ पंत को टी20 सीरीज के टीम में मौजूद नहीं रहेंगे, उन्हें आराम दिया गया है. वहीं वेस्टइंडीज खिलाफ वनडे मैच में चोटिल होने के बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भी टीम से बाहर रहेंगे. इसके अलावा टी20 और टेस्ट दोनों ही टीम के लिए उपकप्तान के तौर पर जसप्रीत बुमराह को जिम्मेदारी दी गई है.

Join Whatsapp Group: Click here

Join Telegram Group: Click here

Follow Facebook Page: Click here
चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने भारत-श्रीलंका सीरीज के लिए टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं. समिति ने चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने पर चेतन शर्मा ने कहा कि जब कोई बड़ा खिलाड़ी टीम का कप्तान बनता है तो खिलाड़ियों को ग्रूम करना आसान हो जाता है. अनुभवी खिलाड़ी मैदान में हर तरह की परस्थिति को भलीभांति समझता है और उसे बेहतर तरीके से भी संभालना जानता है.
उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा देश के नंबर एक खिलाड़ी हैं और वह पूरी तरह से ठीक और इस पद के लिए बिल्कुल फिट हैं. सीनियर खिलाड़ियों को टीम से हटाने के बारे में उन्होंने कहा, ‘हमने उनसे बात की है और उन्हें बता दिया है कि दो मैचों के लिए उन लोगों के बारे में विचार नहीं होगा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News