Friday, July 19, 2024
Homeदेशमुकेश सहनी को बड़ा झटका, अमर पासवान ने VIP से दिया इस्तीफा,...

मुकेश सहनी को बड़ा झटका, अमर पासवान ने VIP से दिया इस्तीफा, थामी लालू की लालटेन

PATNA: मुकेश सहनी बोचहां विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ जिस अमर पासवान  के सहारे ताल ठोक रहे थे, उस अमर पासवान ने उनका साथ छोड़ दिया है. अमर पासवान ने वीआईपी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. अमर पासवान वीआईपी के अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष थे. उन्हें जनवरी में वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी नेअनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया था.  उनके VIP से इस्तीफा देने के बाद आरजेडी (RJD) में जाने की अटकलें तेज है. कहा जा रहा है कि आरजेडी उन्हें उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बना सकती है. इधर अमर पासवान के इस्तीफे के बाद यह साफ होता नजर आ रहा है कि उन्हें आरजेडी अपने सिंबल पर बोचहां में उम्मीदवार बनाएगी !

मुकेश सहनी पिछले कुछ दिनों से लगातार दो तरह की राजनीति कर रहे थे. एकतरफ वो बीजेपी का खुलेआम विरोध कर रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ जेडीयू पर उनके तेवर नरम थे. सहनी ने एमएलसी चुनाव में जिन सात सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है उसमें जेडीयू के विरोध में एक भी सीट नहीं है. इतना ही नहीं सहनी जेडीयू उम्मीदवारों के नामांकन में भी शामिल हो रहे थे और नीतीश कुमार की जमकर तारीफ कर रहे थे. इसके साथ ही सहनी लालू प्रसाद की भी तारीफ कर रहे हैं और खुद को लालू प्रसाद की विचारधारा का बता रहे थे.

लेकिन मुकेश  सहनी को लालू का प्रशंसा करना काम नहीं आया और विधानसभा चुनाव से पहले की तरह ही आरजेडी ने एकबार फिर सहनी को झटका दिया है. और जिस खिलाड़ी के बल पर वह मैदान मारने का दम भर रहे थे, उस खिलाड़ी को उनसे दूर कर दिया है! अब पूरी उम्मीद है कि सहनी की पार्टी के दिवंगत विधायक मुसाफिर पासवान के बेटे आरजेडी के उम्मीदवार होंगे.

इससे पहले मुकेश सहनी से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने एनडीए के साथ आने की अपील की थी और कहा था वह एनडीए को मजबूत करें. उन्होंने कहा था कि एनडीए और नीतीश कुमार की सरकार के लिए बोचहां सीट का बहुत महत्व है. लेकिन सहनी बोचहां सीट पर चुनाव लड़ने की जिद पर अड़े है. सहनी ने बीजेपी की अपील को अनसुना कर अपने उम्मीदवार को उतारने का ऐलान किया. सहनी ने कहा है कि उन्होंने  दिवंगत विधायक के बेटे अमर पासवान को मैदान में उतारने का फैसला किया है. लेकिन अब अमर पासवान ने ही जब पाला बदल लिया है तो देखना होगा कि सहनी अकी अगली रणनीति क्या होगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News