Tuesday, June 25, 2024
HomeदेशRation Card: सरकार के ऐलान के बाद राशन की दुकानों पर मची...

Ration Card: सरकार के ऐलान के बाद राशन की दुकानों पर मची अफरा-तफरी, जानें पूरी डिटेल

Ration Card Update: अगर आप राशन कार्डधारक हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी साबित हो सकती है। दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने आम लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है। जिसके बारे में सुनकर आप खुश हो जाएंगे। आपको बता दें सरकार के इस ऐलान में ये कहा है कि अब राशन की दुकानों पर केवल राशन ही नहीं मिलगा। बल्कि जरुरत के 35 और सामान यहां पप मिलेंगे। जिसमें घर में खाने वाले सामान, डेली उपयोगी वस्तुएं आदि मिलेगी।  इसके साथ में इलेक्ट्रानिक्स के कुछ सामान मिलेगे। ये सारे राशन कार्डधारकों को काफी कम कीमत में मिलेंगे। इससे लोगों में बिल्कुल भी परेशानी नहीं होगी।

ये सामान भी होगा उपलब्ध

इसके अलावा यहां पर दूध ब्रेड मसाले और ब्यूट के सारे प्रोडक्ट मिलेंगे। पोछा, ताला, रेनकोट, क्रीम, धूपबत्ती, कंघी शीशा और झाड़ू की खरीदारी के लिए भी आप यहां आ सकते हैं। उत्तर प्रदेश की सरकार ने इस बुधवार को अपने इस फैसले का नोटिफिकेंशन जारी किया था। यूपी सरकार के इस फैसले से राशन की दुकानों की आमदनी काफी बढ़ेगी। इसके साथ में पुराने ढ़र्रों में काफी बदलाव होगा। इसके अलावा भविष्य में नए मॉडल की दुकानें भी बनाई जाएंगी। जहां पर डेली यूज की चीजें लोगों को मिलेगी।

सरिया 2 हजार और सीमेंट 120 रूपये हुआ सस्ता, घर बनाने का उत्तम अवशर, कही आप चूक ने जाओ इस शानदार मौके से

इस प्रोजेक्ट की हो चुकी शुरुआत

आपको बता दें इन दुकानों पर आपको हैंडवॉश, बाथरूम क्लीनर, डायपर, बेबीसाबुन, बेबी केयर, वाइप्स, मसाज तेल और बॉडी लोशन जैसे जरुरी सामान भी मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन दुकानों को ग्राम सचिवालय के पास बनाया जाएगा। इसके लिए जमीन गांव समाज से ली जागी। सरकार की इस योजना से आम लोगों को काफी राहत मिलेगी और अधिकतर चीजों के लिए एक जगह मिल जाएगी। अभी अन्नपूर्णा मॉडल की दुकानों को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर बरेली मंडल के 52 जगहों पर चलाया जा रहा है। यदि ये प्रोजेक्ट सफल होता है तो इसे बाकी के भी जिलों में अमल में लाया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News