Sunday, July 21, 2024
HomeदेशAgniveer Rally: बिहार में इस दिन से अग्निवीर भर्ती रैली, जानें पटना...

Agniveer Rally: बिहार में इस दिन से अग्निवीर भर्ती रैली, जानें पटना में कब होंगी भर्तियां

Agniveer Rally: भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए रैली का आयोजन किया जा रहा है. लखनऊ में अग्निवीर भर्ती रैली 16 नवंबर 2023 से शुरू हो चुकी है. लखनऊ मंडल के अंतर्गत आने वाले शहरों में 16 नवंबर से 22 नवंबर 2023 तक अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. वहीं, बिहार में भी अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन होने वाला है.

अग्रिपथ योजना शुरू होने के बाद से ही सेना में लिखित परीक्षा के बाद रैली का आयोजन करके अग्निवीरों की भर्तियां की जा रही हैं. अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग डेट पर रैलिंयां आयोजित की जाएंगी. जैसे अगर आप पटना के आस-पास के रहने वाले हैं तो आपको दानापुर में होने वाली अग्निवीर रैली में शामिल होना होगा. आइए जानते हैं बिहार में भर्ती रैली का आयोजन कब होगा.

बिहार अग्निवीर रैली

बिहार में सेना भर्ती कार्यालय (मुख्यालय) दानापुर में 23 नवंबर 2023 से तीन दिसंबर के बीच सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. बता दें कि, 23 नवंबर को जूनियर कमीशन ऑफिसर और हवलदार, सर्वेयर आटो कार्टोग्राफर जैसे पदों पर भर्ती के लिए अग्निवीरों की भर्तियां की जाएंगी.

बिहार में 24 नवंबर से 30 नवंबर 2023 के बीच सभी अग्निवीर श्रेणियों की भर्तियां होगी. दो से तीन दिसंबर को अग्निवीर (जनरल ड्यूटी) महिला सेना पुलिस की रैली होगी. बता दें कि, सेना भर्ती रैली में सिवान, सारण, गोपालगंज, वैशाली, पटना, बक्सर और भोजपुर के अभ्यर्थी भाग लेंगे.

अग्निवीर भर्ती के लिए शॉर्टलिस्टेज कैंडिडेट्स की लिस्ट 23 अक्टूबर 2023 को जारी की गई थी. इसके साथ ही भर्ती रैली का शेड्यूल भी जारी किया गया था. बता दें कि भर्ती रैली में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स के पास मांगे गए डॉक्यूमेंट्स जरूर होने चाहिए.

अग्निवीर के तौर पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को चार साल के लिए सेना में काम करने का मौका मिलता है. इस दौरान हर महीने सैलरी के साथ सरकारी सुविधाएं भी मिलती है. साथ ही 4 साल बाद रिटायर होने के बाद उन्हें कई राज्यों में पुलिस भर्ती में खास छूट मिलेगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News