Tuesday, July 23, 2024
HomeदेशAyushman Card: चाहते हैं 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज तो इस...

Ayushman Card: चाहते हैं 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज तो इस तारीख तक बनवाएं आयुष्मान कार्ड, जानें अपडेट

Ayushman Card: अब गरीबों का भी सही से इलाज हो सकेगा, जिसके लिए सरकार ने धाकड़ स्कीम चला रखी है। अब ऐसा नहीं होगा कि इलाज के अभाव में किसी की जान चले जाए, क्योंकि सरकार अब हर साल 5 लाख रुपये तक का इलाज फ्री दे रही है। केंद्र की मोदी सरकार की ओर से आयुष्मान भारत योजना चला रखी है, जिसका फायदा गरीब बड़ी संख्या में ले रहे हैं।

आप गरीबी या इससे नीचे वर्ग में आते हैं तो फटाफट आयुष्मान कार्ड बनवाने का काम कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। आयुष्मान कार्ड बनवाकर आप आराम से 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त करवा सकेंगे। कार्ड बनाने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है, जो मौका आपने गंवाया तो फिर पछतावा करना होगा। इसलिए आप जल्द ही घरों से निकलें और यह काम तुरंत करवा सकते हैं।

फटाफट बनवाएं आयुष्मान कार्ड

आयुष्मान भारत योजना इन दिनों लोगों के दिलों पर राज कर रही है, जिसका आप आराम से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आयुष्मान कार्ड बनवाने की सोच रहे हैं त प्लीज देर नहीं करें, क्योंकि आप यह काम 15 अक्टूबर 2023 तक आराम से करवा सकते हैं, जिसके बाद आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

इसके लिए आपको परिवार पहचान पत्र और आय का सत्यापन करना जरूरी होगा, नहीं तो आपका काम बीच में लटक जाएगा। इतना ही नहीं आपको आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए कुछ पैसे भी खर्च करने होंगे। कार्ड धारक सालाना पांच लाख तक के मुफ्त इलाज करवा सकते हैं। जानकारी के लिए बात दें कि मोदी सरकार ने 23 सितंबर 2018 को आयुष्मान भारत योजना का आरंभ किया था।

इलाज में यह चीजें भी हैं शामिल

आयुष्मान भारत योजना से जुड़े लोगों को सरकार की ओर से बेहतरीन इलाज मुहैया कराया जा रहा है। इस योजना में 1352 तरह की जांच और सर्जरी के साथ पांच लाख रुपये तक की निशुल्क चिकित्सा सुविधाएं मिल रही हैं। अगर आपने यह मौका हाथ से निकाला तो फिर अफसोस करना होगा। वहीं, जिले में 29 सरकार व निजी अस्पताल योजना में निशुल्क इलाज मुहैया कराने के लिए पंजीकरण कराना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार अब गरीबों की मदद के लिए तमाम स्कीम चला रही हैं, जिसका धरातल पर असर भी देखने को मिल रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News