Home » National » NEET Paper Leak: NEET पेपर लीक मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, दो और गिरफ्तार

NEET Paper Leak: NEET पेपर लीक मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, दो और गिरफ्तार

by Top Bihar
0 comment

नई दिल्ली – NEET पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में प्रिंसिपल एहसानुल हक और वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज शामिल हैं। इन दोनों से पहले से ही पूछताछ की जा रही थी। CBI की इस कार्रवाई का उद्देश्य NEET पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी और इस पूरे रैकेट का भंडाफोड़ करना है।

मामले की संसद तक पहुंच

NEET पेपर लीक का मामला संसद में भी गूंज चुका है। शुक्रवार को इस मुद्दे पर विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया, जिसके कारण लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

आरोपी चिंटू और मुकेश से उम्मीदें

CBI की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है और अब जांच एजेंसी को आरोपी चिंटू और मुकेश से महत्वपूर्ण जानकारियों की उम्मीद है। CBI का मानना है कि ये दोनों आरोपी पेपर लीक के कई राज़ जानते हैं, जिनके खुलासे से मामले की तह तक पहुंचना संभव हो सकता है। जांच एजेंसी ने इन दोनों के साथ कई स्थानों का दौरा भी किया है।

रॉकी की तलाश

CBI टीम ने अन्य आरोपी रॉकी की तलाश में कंकड़बाग स्थित लर्न एंड प्ले स्कूल का मुआयना किया। रॉकी के ठिकाने पर मुआयना करते समय CBI टीम के साथ चिंटू और मुकेश भी मौजूद थे। रॉकी के देवघर से गिरफ्तार होने के बाद वह अंडरग्राउंड हो गया था।

स्कूल में जांच

CBI की टीम ने शुक्रवार को चिंटू और मुकेश की निशानदेही पर सबूतों की तलाश में कंकड़बाग स्थित रॉकी के ठिकाने और खेमनीचक स्थित लर्न एंड प्ले स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने कुछ लोगों से जानकारी भी ली।

अन्य आरोपियों की तलाश

इस केस में अन्य आरोपी रॉकी की तलाश जारी है और CBI की टीम ने पटना में ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल को भी हिरासत में लिया है।

CBI की इस तेजी से चल रही जांच का उद्देश्य NEET पेपर लीक मामले के सभी आरोपियों को पकड़ना और इस रैकेट का पूरी तरह से भंडाफोड़ करना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like