Friday, July 19, 2024
HomeदेशBIG BREKING: बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट 17 मार्च को जारी हो...

BIG BREKING: बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट 17 मार्च को जारी हो सकता है, यहां जानें अपडेट

पटना.  सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर यह सामने आ रही है कि बिहार में इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट आगामी 17 मार्च तक जारी हो सकता है. बिहार बोर्ड में युद्ध स्तर पर रिजल्ट देने की तैयारी चल रही है. यह भी जानकारी सामने आ रही है कि रविवार यानी 13 मार्च से टॉपर्स वेरिफिकेशन शुरू होगा. एक्सपर्ट टीम  टॉपर्स वेरिफिकेशन करेगी. यहां यह बता दें कि अगर ऐसा होता तो सबसे पहले रिजल्ट जारी करने के मामले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी BSEB अपना ही रिकॉर्ड फिर तोड़ेगा.


बता दें कि बिहार इटंर की परीक्षा में कुल 16 लाख 48 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे और 1 से 14 फरवरी तक इसकी परीक्षा आयोजित की  गई थी. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति साल दर साल 10वीं व 12वीं की परीक्षा के आयोजन व र‍िजल्‍ट जारी करने में र‍िकार्ड बनाता जा रहा है.

इस वर्ष भी यह क्रम बरकरार रहने की उम्मीद है. परीक्षा के आयोजन में बोर्ड ने पूरी तत्‍परता द‍िखाते हुए पूरे देश में सबसे पहले इसका आयोजन कर ल‍िया. अब सबकी अपेक्षा है क‍ि पर‍िणाम भी समय से जारी कर सबसे आगे रहने का र‍िकार्ड बरकरार रखा जाएगा.

ब‍िहार इंटरमीड‍िएट परीक्षा 2022 के पर‍िणाम जल्दी आने की इसलिए भी संभावना है क्योंकि कापी का मूल्‍यांकन पूरा हो गया है और अब टैबलेशन का काम युद्ध स्‍तर पर क‍िया जा रहा है. एक्सपर्ट टीम टॉपर्स से बात कर रही है. इसके बाद पर‍िणाम जारी होने की उम्‍मीद है.

गौरतलब है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीड‍िएट की परीक्षा एक से 14 फरवरी के बीच ली थी जबक‍ि इसके लि‍ए प्रायोग‍िक परीक्षा का आयोजन 10-20 जनवरी 2022 को क‍िया गया था.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News