Friday, July 19, 2024
Homeदेशbihar board 12th result: लॉकडाउन में बंद हुए स्कूल तो यूट्यूब से...

bihar board 12th result: लॉकडाउन में बंद हुए स्कूल तो यूट्यूब से की पढ़ाई, अब बना ‘बिहार टॉपर’


DESK
: बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा के नतीजों  में औरंगाबाद जिले के दाउदनगर अनुमंडल ने एक बार फिर से अपनी सफलता का परचम लहराया है. यहां के अशोक इंटर स्कूल  के छात्र अर्जुन कुमार ने विज्ञान संकाय में 472 अंक लाकर इंटर विज्ञान की परीक्षा में पूरे बिहार में पहला स्थान प्राप्त किया है. उसे 94.40 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं. परीक्षा का रिजल्ट आते ही अर्जुन के परिवार में खुशियों का ठिकाना नहीं रहा. जिस किसी ने भी अर्जुन की उपलब्धि को जाना, मिलकर उसे बधाई देना चाह रहे थे.

विद्यालय परिवार द्वारा अर्जुन को विद्यालय में बुलाकर उसे सफलता की बधाई दी गयी. मिठाई खिलाकर उसे सम्मानित किया गया तो वहीं उसके घर पर भी बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. अर्जुन के पिता लक्ष्मी प्रसाद छोटे-मोटे ठेकेदार हैं जबकि मां मरछी देवी गृहिणी हैं. अर्जुन ने बताया कि वह किसी भी निजी शिक्षण संस्थान का छात्र नहीं रहा है. अशोक इंटर स्कूल के नियमित छात्र रहे अर्जुन ने बताया कि कोरोना काल में स्कूल बंद होने के बाद उसने यू ट्यूब पर पढ़ाई शुरू की.

इंटरमीडिएट की परीक्षा की तैयारी यूट्यूब से ही की और बेहतर सफलता भी हासिल हुई. उसे लगा कि यूट्यूब से वह अपनी पढ़ाई पूरी कर सकता है और उसने यूट्यूब का सहारा लिया भी क्योंकि यहां उसे अपने सारे सवालों के जवाब मिल जा रहे थे. अर्जुन ने बताया कि उसका लक्ष्य डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना है. उसने कहा कि जब उसकी मां बीमार पड़ती है तो डॉक्टर के यहां इलाज के लिये ले जाता है, इसी बात से उसे प्रेरणा मिली और उसने डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करने की सोच ली है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News