Home » National » Bihar MLC Election: मुकेश साहनी ने जारी की VIP के 7 उम्मीदवारों की सूची, 15 सीटों पर NDA को समर्थन

Bihar MLC Election: मुकेश साहनी ने जारी की VIP के 7 उम्मीदवारों की सूची, 15 सीटों पर NDA को समर्थन

by Top Bihar
0 comment

DESK: बिहार विधान परिषद की चौबीस सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर एनडीए गठबंधन में घमासान छिड़ गया है. नीतीश सरकार में कैबिनेट मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने रविवार को अपने सात उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सबको हैरान कर दिया. हालांकि, उनकी पार्टी के द्वारा एक दूसरी सूची भी जारी की गई जिसमें 15 सीटों पर एनडीए के उम्मीदवारों को समर्थन देने की घोषणा की गई.

मुकेश साहनी ने एनडीए के शीर्ष नेतृत्व से अपने (वीआईपी) लिए सीटें मांगी थी. लेकिन उनकी मांगों को अनसुनी करते हुए बीजेपी और जेडीयू ने सभी चौबीस सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया. इसके बाद से मुकेश सहनी नाराज चल रहे थे और उन्होंने सभी सीटों पर अपना प्रत्याशी खड़ा करने की घोषणा कर दी थी. 
हालांकि इसके बावजूद किसी को इस बात का अंदेशा नहीं था कि मुकेश सहनी ऐसा कर भी सकते हैं. लेकिन रविवार को नामों की जो लिस्ट जारी की गई उसमें सात जगहों पर वीआईपी ने अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं. यह सभी सातों सीट बीजेपी द्वारा घोषित प्रत्याशियों के नाम वाले हैं.
मुकेश सहनी ने समस्तीपुर से आदर्श कुमार को टिकट दिया है. वहीं, बेगूसराय और खगड़िया से जय राम सहनी को प्रत्याशी बनाया गया है. इसी तरह सहरसा, मधेपुरा एवं सुपौल से चंदन कुमार पर विकासशील इंसान पार्टी ने अपना भरोसा जताया है. सारण से बाल मुकुंद चौहान वीआइपी से उम्मीदवार घोषित किये गये हैं. रोहतास एवं कैमूर से मुकेश सहनी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद बिंद को टिकट दिया है. पूर्णिया, अररिया एवं किशनगंज से श्यामा नंद सिंह को टिकट दिया गया है. सर्वाधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि इन सातों सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं.
VIP 15 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों का करेगी समर्थन
एमएलसी चुनाव के लिए मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी ने एनडीए के 15 कैंडिडेट को समर्थन देने का ऐलान किया है. इसमें पटना से वाल्मीकि सिंह, नालंदा से रीना देवी उर्फ रीना यादव शामिल हैं. वहीं गया, जहानाबाद एवं अरवल से मनोरमा देवी, नवादा से सलमान रागीव को मुकेश सहनी ने समर्थन दिया है. इसी तरह भोजपुर एवं बक्सर से राधाचरण साह, पश्चिम चंपारण से राजेश राम तो मुजफ्फरपुर से दिनेश प्रसाद सिंह को वीआइपी ने समर्थन दिया है.
 सीतामढ़ी एवं शिवहर से रेखा कुमारी, मुंगेर, जमुई, लखीसराय एवं शेखपुरा से संजय प्रसाद को, भागलपुर एवं बांका से विजय कुमार सिंह को भी  सहनी समर्थन देंगे. मधुबनी से विनोद कुमार सिंह, औरंगाबाद से दिलीप कुमार सिंह, गोपालगंज से राजीव कुमार, कटिहार से अशोक अग्रवाल के साथ वैशाली से भूषण कुमार को भी मंत्री मुकेश सहनी ने समर्थन देने का ऐलान किया है.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment