Friday, July 19, 2024
HomeदेशBihar Police Fireman Admit Card 2021: बिहार पुलिस फॉयरमैन एडमिट कार्ड जारी,...

Bihar Police Fireman Admit Card 2021: बिहार पुलिस फॉयरमैन एडमिट कार्ड जारी, 27 को होगी परीक्षा

Bihar Police Fireman Admit Card 2021: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस फॉयरमैन एडमिट कार्ड 2021 जारी कर दिया है. इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in के माध्यम से अपना ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. सीएसबीसी बिहार पुलिस फॉयरमैन की परीक्षा का आयोजन 27 मार्च 2022 को किया जाएगा.

यह परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट में परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू होगी जो दोपहर 12 बजे तक चलेगी. वहीं दूसरी शिफ्ट में परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चलेगी. परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. बता दें कि लिखित परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों को फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा.
लिखित परीक्षा और पीईटी के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार एक बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें कि उन्हें परीक्षा केंद्र और परीक्षा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. परीक्षा केंद्र और परीक्षा के दौरान पूरे समय फेस मास्क पहने, सेनिटाइजर का प्रयोग करें और परीक्षा केंद्र पर सामाजिक दूरी बना कर रखें. इस परीक्षा में बैठने के लिए योग्य उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है.
1.सीएसबीसी की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in पर जाएं.
2.होमपेज पर उपलब्ध CSBC बिहार पुलिस फायरमैन एडमिट कार्ड 2021 लिंक पर क्लिक करें.
3.लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.
4.आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
5.एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें.
6. एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी अपने पास रखें.
ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी तरह की समस्या होने पर उम्मीदवार सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर 24 से 24 मार्च तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे से तक शिकायत दर्ज करा सकते हैं.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News