Bihar: RCP सिंह और नीतीश कुमार की मुलाकात, सियासी गलियारे में चर्चाएं तेज, जानें सीएम ने क्या कहा…

by Top Bihar
0 comment

डेस्क: जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वर्तमान में केंद्र सरकार के मंत्री आरसीपी सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात दिल्ली में हुई है. आरसीपी सिंह नीतीश कुमार के बेहद करीबी बताये जाते हैं. आरसीपी सिंह से जुड़े मुद्दे बीच-बीच में सुर्खियों में रहते ही हैं. पिछले दिनों यूपी चुनाव में भाजपा के साथ सीट शेयरिंग का मामला हो, स्टार प्रचारक का मामला हो या फिर सदस्यता अभियान का मामला, आरसीपी सिंह को लेकर मीडिया के अंदर कई सवाल उठते रहे हैं. लेकिन शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार ने भी एक बयान देकर बहुत कुछ स्प्ष्ट किया है.

शुक्रवार को आरसीपी सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में एकसाथ मिले. दरअसल नीतीश कुमार एक विवाह समारोह में शामिल होने दिल्ली पहुंचे. केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता भूपेंद्र यादव की बेटी की शादी में सभी शामिल रहे. यहां गेस्ट के तौर पर आरसीपी सिंह भी मौजूद रहे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, समारोह के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरसीपी सिंह के आवास पर भी गये. राजनीतिक गलियारे में ये चर्चा का विषय बना हुआ है.
नीतीश कुमार ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए यूपी चुनाव का भी जिक्र किया और कहा कि स्टार प्रचारक की सूची उनके ही हस्तक्षेप के बाद फेरबदल किया गया था. बता दें कि यूपी चुनाव के लिए जदयू ने पहली बार जब स्टार प्रचारकों की सूची जारी की तो आरसीपी सिंह का नाम गायब रहा. यह मुद्दा जब उछला तो फिर सूची में आरसीपी सिंह का नाम जोड़ा गया था.
वहीं आरसीपी सिंह ने हाल में ही कहा था कि मुख्यमंत्री की जन्मतिथि एक मार्च से सूबे के गांव-गांव में घूमकर नीतीश कुमार के कामों को बताया जाएगा. इस दौरान पार्टी से नये सदस्यों को भी जोड़ा जाएगा. वहीं इसे लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि जदयू में कोई भी सदस्यता अभियान अभी अक्टूबर के पहले नहीं चलेगा.
ललन सिंह ने कहा कि वर्तमान में पार्टी के सदस्यों का कार्यकाल अक्टूबर में खत्म होने वाला है उसके बाद ही नये जुड़ेंगे. अब आरसीपी सिंह और नीतीश कुमार के मुलाकात के मायने अलग-अलग तरीके से निकाले जा रहे हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment