Friday, July 19, 2024
HomeदेशBJP ने बोचहां सीट छीनी तो नीतीश कुमार से मिलने जा पहुंचे...

BJP ने बोचहां सीट छीनी तो नीतीश कुमार से मिलने जा पहुंचे मुकेश सहनी, कही बड़ी बात

 पटना. बोचहा विधानसभा उपचुनाव को लेकर बिहार का सियासी तापमान इन दिनों उफान पर है. भाजपा और वीआईपी के बीच बोचहां उपचुनाव को लेकर छिड़ी लड़ाई में वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं. मुकेश सहनी के संबंध आजकल बिहार में एनडीए के सबसे बड़े घटक भाजपा से तल्ख चल रहे हैं. ये वही भाजपा है जिसने पिछले विधानसभा चुनाव में मुकेश सहनी को महागठबंधन छोड़ने के बाद एनडीए कोटे से सीट आवंटित की थी.

सूत्रों से मिली जानकारों के अनुसार विधानसभा की बोचहा सीट को लेकर भाजपा की उम्मीदवारी से नाराज चल रहे मुकेश साहनी ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भेंट की और उन्हें अपनी पीड़ा बताई. दरअसल रविवार को दिन में जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मुकेश साहनी को लेकर एक बयान दिया था और कहा कि मुकेश सहनी एनडीए में बने रहें, यह देखा जाना चाहिए.  मुकेश सहनी मुख्यमंत्री आवास पहुंच गए और नीतीश कुमार से मुलाकात की. इस मौके पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी दिल्ली लौट गए. मुख्यमंत्री से मुकेश साहनी की इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा भी तेज हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तकरीबन आधे घंटे तक मुख्यमंत्री और मुकेश सहनी के बीच मुलाकात हुई, जिसमें बोचहां उपचुनाव पर भी चर्चा हुई. मुकेश सहनी ने भाजपा के रवैये पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की और कहा कि भाजपा ने बगैर उनसे विचार-विमर्श किए वहां सीट पर अपना प्रत्याशी खड़ा कर दिया.

मुकेश सहनी ने कहा कि उaनकी पार्टी एनडीए के घटक के रूप में अभी बिहार में है और गठबंधन धर्म के तहत इस मसले पर किसी भी फैसले के पहले चर्चा की जानी चाहिए थी. मुकेश सहनी की इस मुलाकात का आने वाले दिनों में क्या परिणाम सामने आता है यह बता पाना फिलहाल मुश्किल है. दरअसल भाजपा ने पिछले विधानसभा उपचुनाव में अपने कोटे की सीट के रूप में बोचहा को मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के लिए आवंटित किया था.

input- news18

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News