Friday, July 19, 2024
HomeदेशBus Accident: आमने-सामने टकराईं दो बसें, अब तक 12 की मौत और...

Bus Accident: आमने-सामने टकराईं दो बसें, अब तक 12 की मौत और कई घायल

DESK: ओडिशा के गंजम में दर्दनाक हादसा हुआ है। बस एक्सिडेंट में कई लोगों की मौत हो गई है। हादसा ओएसआरटीसी बस और एक निजी बस की आमने-सामने की टक्कर में के बाद हुआ। यह दुखद सड़क दुर्घटना गंजम के दिगपहांडी के पास देर रात हुई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। घायलों को अस्पातल पहुंचाया गया। कई लोग बस में फंस गए थे, उन्हें मुश्किल से निकाला सका। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। ओडिशा सरकार ने घायलों को 30 हजार रुपये देने का ऐलान भी किया है। अधिकारियों ने बताया कि अब तक 12 लोगों के मारे जाने की सूचना है, जिनमें 6 पुरुष, 4 महिलाएं और 2 नाबालिग शामिल हैं।

ओडिशा राज्य सड़क परिवहन निगम की बस और निजी बस के सभी घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि उनका इलाज बरहामपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एंव अस्पताल में चल रहा है।

अब तक 12 की मौत

गंजम कलेक्टर दिव्यज्योति परिदा ने बताया कि हमें दुर्घटना में 12 लोगों के मारे जाने की जानकारी है, जबकि 6 लोगों का एमकेसीजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। गंभीर रूप से घायल 1 व्यक्ति को कटक के एससीबी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। मरीजों के इलाज के लिए यहां सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।

सरकारी और निजी बस के बीच टक्कर

बरहामपुर के एसपी सरवना विवेक ने बताया कि हादसा देर रात लगभग 1 बजे हुआ। दोनों बसों की आमने-सामने टक्कर हुई। ओएसआरटीसी बस में सवार लोगों को मामूली चोटें आई हैं। जबकि अधिकांश मारे गए यात्री प्राइवेट बस के थे।

आधी रात चला रेस्क्यू अभियान

अधिकारियों ने बताया कि ओएसआरटीसी की बस रायगढ़ा से भुवनेश्वर जा रही थी, जबकि निजी बस जिले के खंडादेउली गांव से एक शादी की पार्टी लेकर बेरहामपुर से लौट रही थी। दिगपहांडी पुलिस और अग्निशमन सेवा कर्मी मौके पर पहुंचे और कई यात्रियों को बचाया।

सरकार ने घायलों को दिए 30 हजार रुपये

इस बीच, ओडिशा सरकार ने प्रत्येक घायल व्यक्ति को इलाज के लिए 30,000 रुपये देने की घोषणा की है। एसआरसी ने ट्वीट किया, ‘सानाखेमुंडी तहसील के अंतर्गत खेमुंडी कॉलेज के पास कल रात एक दुखद बस दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई। 8 घायल लोगों का एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज, बेरहामपुर में इलाज चल रहा है। गंजम प्रशासन की देखरेख में इलाज के लिए प्रत्येक घायल व्यक्ति को 30 हजार रुपये दिए जा रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News