Friday, July 19, 2024
HomeदेशCoromandel Express Accident: मृतकों की संख्या 233 पहुंची, ओडिशा में राजकीय शोक

Coromandel Express Accident: मृतकों की संख्या 233 पहुंची, ओडिशा में राजकीय शोक

Coromandel Express Accident in Odisha : ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों की टक्कर से हुए भीषण हादसे में मृतकों की संख्या 233 तक पहुंच गई है. ओडिशा के प्रमुख सचिव ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है. ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने आधिकारिक बयान में बताया है कि बालासोर हादसा देश के सबसे बड़े ट्रेन हादसों में से एक है. इस हादसे में हताहतों की संख्या 1200 तक पहुंच चुकी है, जिसमें से 233 की मृत्यु की पुष्टि हो गई है. काफी लोग गंभीर हालत में अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं. स्थानीय लोग रक्तदान के लिए आगे आ रहे हैं. ओडिशा सरकार ने राजकीय शोक की घोषणा की है, तो उधर कोंकण रेलवे ने वंदे भारत ट्रेन की लॉन्चिंग को रद्द करने का फैसला किया है.

ऐसा भीषण हादसा नहीं देखा

TMC सांसद डोला सेन ने बालासोर में कहा कि मैंने ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना अपनी ज़िंदगी में कभी नहीं देखी. दोनों यात्री ट्रेनें पूर तरह से भरी हुईं थीं। दोनों ट्रेनों में मिलाकर 3000-4000 लोगों के होने की आशंका है. ममता बनर्जी ने मिदनापुर से SDO, SDPO, ADM, डॉक्टर आदि को भेजा है. अभी ट्रेन के नीचे से लोगों को नहीं निकाला गया है.

रेलमंत्री ने दिये जांच के आदेश

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन हादसे की जांच के आदेश दिये हैं. उन्होंने कहा कि यह दुखद घटना है और बचाव कार्य जारी है. रेलवे की टीम खडकपुर और भुवनेश्वर और साथ में NDRF, SDRF और स्थानीय टीम मौके पर तुरंत रवाना हो गई थीं. घायल और मृतकों को तुरंत अस्पताल ले गए हैं. हमने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं जिससे दुर्घटना का कारण का पता लग सके.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News