Tuesday, June 25, 2024
HomeदेशCoromandel Express Derails: ओडिशा में बड़ा ट्रेन हादसा, मालगाड़ी से टकराकर उतरी...

Coromandel Express Derails: ओडिशा में बड़ा ट्रेन हादसा, मालगाड़ी से टकराकर उतरी एक्सप्रेस, मची चीख-पुकार

Coromandel Express Accident: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. मालगाड़ी से टक्कर के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं. हादसे में कई यात्री घायल बताए जा रहे हैं.  हालांकि यात्रियों. घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. यह हादसा शाम करीब 6.30 बजे हुआ. यह ट्रेन चेन्नई सेंट्रल से पश्चिम बंगाल के हावड़ा के बीच चलती है. दोपहर करीब 3.15 मिनट पर यह ट्रेन शालीमार स्टेशन से निकली थी. लेकिन ओडिशा के बालासोर में बहानागा स्टेशन के पास मालगाड़ी से टकराकर पटरी से उतर गई.

विशेष राहत आयुक्त कार्यालय की ओर से बयान में कहा गया कि तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं.बालासोर के कलेक्टर को भी सभी आवश्यक व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर SRC को सूचित करने का निर्देश दिया गया है. बताया जा रहा है कि ट्रेन यात्रियों से भरी पड़ी थी. हादसे के बाद कई यात्रियों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. ट्रेन हादसे पर रेलवे ने इमरजेंसी नंबर भी जारी किया है, जो है-6782262286.

सूत्रों के अनुसार, मालगाड़ी की चपेट में आने से ट्रेन की 17-18 बोगियां पटरी से उतर गईं, जिससे कई यात्री घायल बताए जा रहे हैं. उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान चलाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, इस घटना में अंधेरा होने के कारण यात्रियों के रेस्क्यू ऑपरेशन काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. लोग फोन में फ्लैश जलाकर रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद कर रहे हैं. राहत एवं बचाव कार्य के कारण इस रूट पर तमाम अन्य ट्रेनों को रोक दिया गया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News