Friday, July 19, 2024
HomeदेशCorona Cases in Bihar: बिहार में क्या फिर गहराएगा कोरोना का संकट?,...

Corona Cases in Bihar: बिहार में क्या फिर गहराएगा कोरोना का संकट?, बढ़ने लगी नए मरीजों की संख्या


Corona Cases in Bihar:
बिहार में रविवार को कोरोना वायरस के तीन नये संक्रमित पाये गये. इसके पहले यह स्थित करीब 728 दिन पहले बनी थी जब 22 मार्च, 2020 को राज्य में पहली बार दो नये संक्रमित पाये गये थे. बीच-बीच में नये संक्रमितों की संख्या में उतार-चढ़ाव आती रही. पहली और दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर में नये संक्रमितों की संख्या में बड़ी गिरावट दर्ज की गयी है. अब राज्य में सिर्फ कोरोना के 42 एक्टिव केस रह गये हैं, जो 14 जिलों में रह गये हैं. ये सभी संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं.

राज्य में तीन नये कोरोना वायरस संक्रमितों में एक अररिया जिले में एक पटना जिले में और एक पूर्णिया जिले में पाये गये. इधर, जिन 14 जिलों में अभी तक कोरोना के एक्टिव केस रह गये हैं, उनमें अररिया में एक, बेगूसराय में दो, दरभंगा में एक, मधेपुरा में तीन, मुजफ्फरपुर में दो, पश्चिम चंपारण में दो, पटना में चार, पूर्णिया में एक, रोहतास में एक, सहरसा में नौ, समस्तीपुर में सात, शेखपुरा में चार, सीतामढ़ी में चार और सुपौल जिले में एक एक्टिव केस रह गये हैं.

पटना. जिले के स्कूलों में अब कैंप लगाकर अप्रैल से ही 12 से 14 आयु वर्ग के छात्र-छात्राओं को कोविड की वैक्सीन लगायी जायेगी. जिले के स्कूल अभी बंद चल रहे हैं. ये अब अप्रैल में खुलेंगे इसके बाद ही इनमें इस आयु वर्ग के बच्चों का वैक्सीनेशन हो पायेगा. जिले के हाइ स्कूलों में पूर्व के दिनों में कैंप लगा कर 15 से 17 आयु वर्ग के बच्चों का वैक्सीनेशन हो चुका है. अब मिडिल स्कूलों में यह कैंप लगाया जायेगा.

जिले के ऐसे 1926 स्कूलों के 364844 बच्चों का टीकाकरण करने की योजना है. इनमें 1089 सरकारी स्कूलों के 2,18,970 बच्चे और 837 प्राइवेट स्कूलों के 1,45,874 बच्चों को वैक्सीन लगानी है. अभी जिले के करीब 40 स्थायी सेंटरों पर वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News